साप्ताहिक राशिफल: 6 राशियों को लाभ, सुख-समृद्धि-सौभाग्य; ये ग्रह बदलेंगे राशि.. बुध और शुक्र का गोचर….

साप्ताहिक राशिफल: 6 राशियों को लाभ, सुख-समृद्धि-सौभाग्य; ये ग्रह बदलेंगे राशि.. बुध और शुक्र का गोचर….

Weekly horoscope: 6 zodiac signs will benefit, happiness-prosperity-good luck; these planets will change their zodiac signs.. Transit of Mercury and Venus….

Weekly horoscope

Weekly horoscope: इस सप्ताह बुध और शुक्र गोचर कर रहे हैं। ग्रहों की स्थिति इस प्रकार है- बृहस्पति और हर्षल वृषभ राशि में, मंगल मिथुन राशि में, रवि, केतु और बुध कन्या राशि में, बुध 10 तारीख को तुला राशि में प्रवेश करेगा। वहां यह शुक्र के साथ युति करेगा। हालाँकि, शुक्र 12 तारीख को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। प्लूटो मकर राशि में है, शनि कुंभ राशि में है। राहु और नेपच्यून मीन राशि में हैं।

चंद्रमा तुला, वृश्चिक, धनु और मकर राशि में गोचर करेगा। फिलहाल नवरात्र चल रहे हैं। अष्टमी और नवमी का व्रत शुक्रवार को है। शनिवार को महानवमी और विजयादशमी (दशहरा) है। अगले दिन विशाखा रात्रि 00:11 बजे तक, तत्पश्चात अनुराधा नक्षत्र रहेगा। ग्रहों की कुल स्थिति और नवरात्रि पर्व का शुभ समय किन राशियों के लिए सर्वोत्तम वरदान साबित हो सकता है? बुध और शुक्र के गोचर तथा विभिन्न ग्रहों के साथ युति योग पर युति योग पर क्या प्रभाव पड़ेगा? चूँकि सप्ताह विजयादशमी, दशहरा के उत्सव के साथ समाप्त होता है, इससे कोई कैसे लाभ उठा सकता है?

मेष: सप्ताह की शुरुआत में जीवन से जुड़ी कोई समस्या हल होगी। सीनियर और जूनियर का सहयोग मिलेगा। उचित सहयोग मिलेगा। जो छात्र परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए शुभ है और उन्हें सफलता मिलेगी। सप्ताह के पहले भाग में अनुकूल परिणाम मिलने से व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा। आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपकी ख़ुशी बढ़ेगी। युवाओं का अधिकांश समय मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। करियर और बिजनेस में आगे बढऩे का मौका मिलेगा। रोजगार की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को नए अवसरों के साथ स्थिरता मिलेगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। आपकी गर्लफ्रेंड के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आप उनकी संगति में सुखद पल बिताएंगे।

वृषभ: इस सप्ताह आपको अनावश्यक विवादों से दूर रहना होगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्यस्थल पर विरोधियों के सक्रिय रहने की संभावना है और ध्यान भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। अतिरिक्त प्रयास और प्रयास की आवश्यकता होगी। गलतफहमी दूर करने के लिए बिना बहस किए संवाद करें, नहीं तो बात बढ़ सकती है। घर की मरम्मत या ज़रूरी चीज़ों की खऱीदारी में उम्मीद से ज़्यादा पैसा ख़र्च हो सकता है। व्यापार में आर्थिक लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

मिथुन: यह सप्ताह सुख, समृद्धि और सफलता लेकर आया है। जो छात्र परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छी खबर सुनने का मौका मिल सकता है। अगर आप कई दिनों से मनचाही जगह ट्रांसफर या प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो इच्छा पूरी हो सकती है। बेरोजगारों को रोजगार का अच्छा अवसर मिलेगा। काम के साथ-साथ खान-पान पर भी विशेष ध्यान दें। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद सुलझ जाएगा और राहत मिलेगी। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए साथी की भावनाओं की रक्षा करनी चाहिए और उनके साथ कुछ समय बिताना चाहिए।

कर्क: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ विवादों की संभावना के चलते आपको अपने मन, वाणी और कर्म पर नियंत्रण रखना होगा। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आपको अच्छा मौका मिल सकता है। सरकार और सत्ता से संबंधित किसी भी मामले में व्यवहार करते समय अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा। काम के सिलसिले में निकट या दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। उनका मन मनोरंजन में लगने की संभावना है। रोमांटिक लाइफ के लिए यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं है। प्रेमी से दूर रहना या उससे मिल न पाने से परेशानी हो सकती है।

सिंह: यह सप्ताह सफलता और भाग्य लेकर आया है। करियर और बिजनेस से जुड़ी यात्रा अपेक्षित सफलता दिलाएगी। कर्मचारियों को आय के अतिरिक्त स्रोत प्राप्त होंगे और उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बाजार से अप्रत्याशित धन आने से व्यापार वृद्धि की इच्छा पूरी होगी। किसी वरिष्ठ और प्रतिष्ठित व्यक्ति से परिचय भविष्य में लाभ देगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। जमीन-मकान खरीदने-बेचने की इच्छा पूरी होगी। संतान संबंधी कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से सुख और सम्मान में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। आप अपने प्रेमी के साथ सुखद पलों का आनंद उठाएंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपको अपने पार्टनर से कोई उपहार मिलने की संभावना है।

कन्या: यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ समस्याएं चिंता का बड़ा कारण हो सकती हैं, लेकिन लक्ष्य हासिल करने के लिए अतिरिक्त मेहनत और प्रयास की आवश्यकता होगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि उन्हें थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। सप्ताह के मध्य में सेहत और रिश्तों पर विशेष ध्यान देना होगा। आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। जमीन-मकान से जुड़े मामले चिंता का कारण बन सकते हैं। वैवाहिक साझेदारों में बहस होने की संभावना है। निजी जीवन और प्रेम संबंधों की समस्याओं को सुलझाने के लिए संवाद करें। गर्लफ्रेंड के साथ गलतफहमियों को दूर करने के लिए खुलकर बात करें।

तुला: इस सप्ताह की शुरुआत में करियर और बिजनेस से जुड़ी कुछ परेशानियां आ सकती हैं। काम का बोझ बढऩे से आप परेशान हो सकते हैं। कामकाज से जुड़े मुद्दों के साथ-साथ परिवार में भी कोई बात तनाव पैदा कर सकती है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद से मन उदास रह सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग में साझेदारी व्यवसाय करने वाले लोगों को अपेक्षित लाभ मिलेगा। जो लोग व्यापार का दायरा बढ़ाने की सोच रहे हैं उनकी मनोकामना पूरी होगी। कोई बड़ा निर्णय लेते समय परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। तीर्थ यात्रा संभव है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

वृश्चिक: यह सप्ताह मिला-जुला है। समस्याओं का बिना डरे साहसपूर्वक सामना करना होगा। समस्या चाहे निजी जीवन से जुड़ी हो या कार्यक्षेत्र से। बुद्धि और विवेक से काम लेकर उस पर काबू पाया जा सकता है। किसी परीक्षा या प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को अपेक्षित सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। गुप्त शत्रुओं के सक्रिय होने की आशंका है इसलिए बहुत सावधान रहना होगा। बिजनेस के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। आर्थिक लेन-देन करते समय सतर्क रहना होगा, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

धनु: इस सप्ताह की शुरुआत सुखद एवं रोचक यात्रा से होगी। मनचाहा पद प्राप्त हो सकता है। यदि आप लंबे समय से कोई व्यवसाय शुरू करने या मौजूदा व्यवसाय का विस्तार करने की सोच रहे हैं तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। मान-सम्मान बढ़ेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। स्वयं के साथ गलतफहमियां दूर होंगी और आध्यात्मिक प्रेम बढ़ेगा। रोमांटिक लाइफ के लिए यह सप्ताह फलदायी है। आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

मकर: इस सप्ताह आपको टारगेट नंबरों पर फोकस करना होगा। जीवन की समस्याओं को शांतिपूर्वक एक-एक करके सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। इससे सफलता मिल सकती है। किसी भी योजना में वित्तीय निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने की सलाह दी जाती है। शुभचिंतकों की सलाह अच्छी रहेगी। घर की मरम्मत या आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर अधिक खर्च हो सकता है। इसका असर आपके बजट पर पड़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में जो महिलाएं नौकरी करती हैं उन्हें घर और काम के बीच तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन को किसी भी सोशल मीडिया या अन्य जगह पर प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए।

कुंभ : यह सप्ताह करियर और बिजनेस के लिए शुभ है। अगर आप कारोबार में बढ़ोतरी के बारे में सोच रहे हैं तो दोस्तों की मदद काम आ सकती है और मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। नौकरी चाहने वालों के लिए सप्ताह अनुकूल है। उन्हें आय के नए स्रोत मिलेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छी खबर मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में मकान-जमीन की खरीद-फरोख्त में माता-पिता का पूरा सहयोग व सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेमियों के लिए भी सप्ताह शुभ है।

मीन: यह सप्ताह सफलता और खुशियां लेकर आएगा। नौकरी चाहने वालों को अच्छे अवसर मिलेंगे और सरकारी योजनाओं से लाभ होगा। अगर आप विदेश जाकर पढ़ाई या नौकरी करने की सोच रहे हैं तो इच्छा पूरी हो सकती है। सप्ताह के दूसरे भाग में जमीन-मकान और पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद और समस्याएं सुलझ जाएंगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि मौसमी बीमारियाँ होने की संभावना है। व्यवसाय में इच्छित लाभ एवं प्रगति प्राप्त होगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। आप अपनी प्रेमिका के साथ सुखद पल बिता सकेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed