शून्य गिनते-गिनते थक जाओंगे: रोल्स-रॉयस की सबसे महंगी कार भारत में लॉन्च, कीमत है…

शून्य गिनते-गिनते थक जाओंगे: रोल्स-रॉयस की सबसे महंगी कार भारत में लॉन्च, कीमत है…

You will get tired of counting zeros: Rolls-Royce's most expensive car launched in India, price is…

Rolls-Royce CULLINAN Series II

Rolls-Royce CULLINAN Series II-1 नहीं 2 नहीं 3 नहीं 4 नहीं 5 नहीं…तो कितने करोड़ है कार की कीमत? रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज आईआई: रोल्स रॉयस कंपनी की कारें दुनिया की सबसे महंगी कारों में गिनी जाती हैं। आपको सभी कंपनियों की महंगी कारें मिल जाएंगी, लेकिन रोल्स-रॉयस बहुत दुर्लभ है। इसीलिए भारतीयों में इन कारों को लेकर काफी उत्सुकता है।

इसी बीच अब रोल्स-रॉयस ने भारतीय बाजार में कलिनन सीरीज II (Rolls-Royce CULLINAN Series II) लॉन्च कर दी है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में मई 2024 में लॉन्च किया गया था। अब इस लग्जरी कार ने भारत में भी दस्तक दे दी है। रोल्स-रॉयस कलिनन की कीमत-सुपर लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस ने इस कार की स्टाइलिंग में कई बदलाव किए हैं। इस कार के इंटीरियर में बदलाव के चलते यह कार नए लुक के साथ बाजार में आई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज II (Rolls-Royce CULLINAN Series II) के बेस मॉडल की कीमत 10.50 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम है। जबकि ब्लैक बैज कलिनन एडिशन की कीमत 12.25 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम है। इस मॉडल में क्या है खास? इस रोल्स रॉयस कार में पहली बार पेंथियन ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस लग्जरी गाड़ी में नई LED डेटाइम रनिंग लाइट्स लगी हुई हैं। इस कार की हेडलाइट्स को भी दोबारा डिजाइन किया गया है।

रोल्स-रॉयल कलिनन 23 इंच के पहियों के साथ आता है, जिसमें एक नया 7 स्पोक व्हील डिज़ाइन है। इसके साथ ही कार के सभी पहियों में कंपनी का ट्रेडमार्क आरआर लोगो भी लगा हुआ है। कंपनी ने इस कार के पिछले हिस्से को मिरर फिनिश स्टेनलेस स्टील से बनाया है।

इस रोल्स-रॉयस कलिनन कार के डैशबोर्ड में फुल लेंथ ग्लास पैनल है। इससे पहले कंपनी ने इसे पहली बार स्पेक्टर मॉडल में इस्तेमाल किया था। इसके साथ ही इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन सेटअप दिया गया है।

रोल्स-रॉयस कलिनन (Rolls-Royce CULLINAN Series II) में कंपनी ने पावरट्रेन को पहले जैसा ही रखा है। कार 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचाज्र्ड V12 इंजन द्वारा संचालित है। जिससे यह कार 600 bhp की पावर और 900 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। रोल्स-रॉयस कलिनन के पिछले मॉडल की कीमत 6.95 करोड़ रुपये थी। अब नए अपडेट के बाद यह कार 3.55 करोड़ महंगी हो गई है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *