Northern Arc Capital IPO Listing: दमदार लिस्टिंग से हुई पैसों की बारिश, हर शेयर से निवेशकों को कितना हुआ फायदा?

Northern Arc Capital IPO Listing: दमदार लिस्टिंग से हुई पैसों की बारिश, हर शेयर से निवेशकों को कितना हुआ फायदा?

Northern Arc Capital IPO Listing: Strong listing led to rain of money, how much did investors benefit from each share?

Northern Arc Capital IPO Listing

-NBFC बैंकिंग कंपनी नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का IPO मंगलवार को शेयर बाजार में लिस्ट

मुंबई। Northern Arc Capital IPO Listing: एनबीएफसी बैंकिंग कंपनी नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ मंगलवार (24 सितंबर) को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। मंगलवार को एक साथ तीन आईपीओ शेयर बाजार में लिस्ट हुए, लेकिन नॉर्दर्न आर्क कैपिटल को जबरदस्त लिस्टिंग मिली। कंपनी का आईपीओ 110.71 गुना सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ 33.7 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुआ है। आईपीओ के लिए निर्गम मूल्य 249 रुपये से 263 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। इसकी तुलना में कंपनी का शेयर बीएसई पर 351 रुपये पर लिस्ट हुआ है।

एनएसएसई के आंकड़ों के मुताबिक शुरुआती शेयर बिक्री में 2,14,78,290 शेयरों की पेशकश के मुकाबले 2,37,79,44,639 शेयरों की बोली लगाई गई थी। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) श्रेणी को 240.79 गुना अधिक अभिदान मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेश खंड को 142.28 गुना अधिक अभिदान मिला। रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स सेगमेंट को 30.74 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

निवेशकों से जुटाए 229 करोड़ रुपये

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल लिमिटेड (Northern Arc Capital IPO Listing) ने (प्रमुख) निवेशकों से 229 करोड़ रुपये जुटाए थे। आईपीओ में 500 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये गये थे। इसके अलावा, 277 करोड़ रुपये के 1,05,32,320 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी इश्यू का हिस्सा है। नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

(नोट – यह केवल शेयर प्रदर्शन के बारे में जानकारी प्रदान करता है। यह कोई निवेश सलाह नहीं है। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले इस क्षेत्र के जानकार या विशेषज्ञ से सलाह लेना जरूरी है।)

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *