वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन के प्रयास से 5 बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों के लिए मिली 3.97 करोड़ की स्वीकृति

वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन के प्रयास से 5 बहुप्रतीक्षित विकास कार्यों के लिए मिली 3.97 करोड़ की स्वीकृति

With the efforts of Vaishali Nagar MLA Rakesh Sen, Rs 3.97 crore was sanctioned for 5 much-awaited development works

Vaishali Nagar MLA Rakesh Sen

-वैशाली नगर क्षेत्र का गंदा नाला अब होगा अंडर ग्राउंड

-नेहरू नगर, हाऊसिंग बोर्ड, दीनदयाल कालोनी और 32 एकड़ की सीवरेज समस्या होगी दूर
-निगम मुख्यालय से मौर्या चौक तक बनेगी व्यवस्थित सर्विस रोड

भिलाई नगर/नवप्रदेश। Vaishali Nagar MLA Rakesh Sen: वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में अति आवश्यक पांच कार्यों के लिए विधायक रिकेश सेन की पहल पर नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय ने 3 करोड़ 97 लाख 41 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की है। श्री सेन ने जुलाई महीने में वैशाली नगर विधानसभा में आवश्यक विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ का प्रस्ताव भेजा था जिस पर फिलहाल अत्यावश्यक लगभग 4 करोड़ के कार्यों को स्वीकृति मिली है।

विधायक रिकेश सेन (Vaishali Nagar MLA Rakesh Sen) ने बताया कि वार्ड-1 आनंद पुरम, वार्ड-2 दीनदयाल कॉलोनी में सीवर लाईन नवीनीकरण कार्य के लिए 24 लाख 98 हजार रूपये, जोन-1 क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी चौक से नेहरू नगर आक्सीडेशन पांड तक मेन सीवर लाईन बदलने तथा नेहरू नगर पूर्व में सिवरेज लाईन का नवीनीकरण कार्य के लिए 49 लाख 96 हजार रूपये, निगम के जोन-1 नेहरू नगर अनुविभाग अंतर्गत मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे निगम मुख्यालय से चंद्रा मौर्या चौक।

छोकरा जींस तक तथा निगम मुख्यालय इंडियन बैंक के सामने सर्विस रोड के सीमेंटीकरण एवं नवीनीकरण कार्य के लिए 24 लाख 63 हजार रूपये, जोन-1 नेहरू नगर क्षेत्र अंतर्गत मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे कर्मा चौक से सुपेला चौक होते हुए लोहिया पेट्रोल पंप तक क्षतिग्रस्त निकायी नाला के पुन: निर्माण कार्य के लिए 1 करोड़ 97 लाख 84 हजार रूपये और निगम के जोन-2 अंतर्गत वार्ड 24 एवं 25, 32 एकड़ क्षेत्र अंतर्गत सीवरेज लाइन नवीनीकरण कार्य के लिए 1 करोड़ रूपये की स्वीकृति मिली है।

आपको बता दें कि निगम के जोन-1 क्षेत्र अंतर्गत दीनदयाल कालोनी, आनंद पुरम, नेहरू नगर की सीवर लाईन अत्यंत जर्जर व पुरानी होने के कारण इस क्षेत्र के लोगों व निगम अधिकारियों ने विधायक रिकेश सेन से इस कार्य की महति आवश्यकता बताई थी नतीजतन उन्होंने तत्काल इसके लिए प्रस्ताव बनवा कर नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय को पत्र लिखा था। इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग पर निगम मुख्यालय से मौर्या चंद्रा चौक तक सर्विस रोड भी लंबे समय से अव्यवस्थित थी। कर्मा चौक से लोहिया पेट्रोल पंप तक क्षतिग्रस्त नाला भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया था।

श्री सेन(Vaishali Nagar MLA Rakesh Sen) ने बताया कि इस नाले की अव्यवस्था से समीपस्थ क्षेत्र के लोग लंबे समय से परेशान थे। बरसात में इसका गंदा पानी लोगों के घरों में घुसता रहा तथा अनेक दुर्घटनाएं भी हुईं हैं। इस नाले को व्यवस्थित रूप से अंडर ग्राउंड किया जाएगा ताकि लोगों को नाले की बदबू और बरसात के दिनों अत्यधिक भराव से होने वाली दिक्कत से निजात मिल सके।

इसी तरह हाऊसिंग बोर्ड कालोनी और 32 एकड़ क्षेत्र के रहवासियों को जर्जर हो चुकी सिवरेज लाईन से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था, उनकी मांग अनुरूप तत्काल पहल कर पूरी सिवरेज लाईन का नये तरीके से निर्माण करवाने के लिए एक करोड़ रूपये की स्वीकृति प्राप्त हुई है। बहुत जल्द ये सभी कार्य प्रारंभ होंगे तथा लंबे समय से इस क्षेत्र की सीवरेज समस्या से लोगों की परेशानियां दूर होंगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *