Ayodhya Ram Mandir: चंपत राय के मुताबिक राम मंदिर निर्माण से सरकार को 400 करोड़ मिलेंगे...

Ayodhya Ram Mandir: चंपत राय के मुताबिक राम मंदिर निर्माण से सरकार को 400 करोड़ मिलेंगे…

Ayodhya Ram Mandir: According to Champat Rai, the government will get 400 crores from the construction of Ram temple...

ayodhya ram mandir

-चंपत राय ने मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी

इंदौर। Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आवश्यक सामग्री को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बड़ा बयान दिया है। हमने राम मंदिर के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली हर सामग्री का भुगतान किया है। चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए लाई गई सामग्री पर सरकार को करीब 400 करोड़ रुपये जीएसटी मिलेगा।

चंपत राय ने यह जानकारी मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में दी। इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट क्षेत्र के महासचिव चंपत राय (Ayodhya Ram Mandir) ने मंदिर निर्माण में खर्च होने वाले पैसे को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि हमने मंदिर में लगने वाली हर सामग्री के लिए भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए हमने देशभर में 42 दिन का समर्पण निधि अभियान शुरू किया है।

42 दिन में 2800 करोड़

चंपत राय ने कहा कि 42 दिनों के समर्पण अभियान के दौरान देश के 10 करोड़ लोगों ने भगवान के प्रति आस्था दिखाई और मंदिर निर्माण के लिए धन दिया। 42 दिनों में लोगों ने 2800 करोड़ रुपये का दान दिया। लोगों ने न सिर्फ मंदिर निर्माण में मदद की है बल्कि सरकार का भी सहयोग किया है। लोगों द्वारा दिए गए धन से लोग मंदिर निर्माण के लिए सामग्री लेकर आए। इससे सरकार को जीएसटी के रूप में करोड़ों रुपये मिले हैं। साथ ही भारत सरकार ने मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को एक रुपया भी दिया था। चंपत राय ने यह भी कहा कि इसे फ्रेम कराकर मंदिर के लॉकर में रखा गया है।

सभी सामग्रियों का भुगतान कर दिया गया

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए चंपत राय ने कहा कि मंदिर में लगाए गए पत्थर और लकड़ी के लिए पैसे का भुगतान किया गया है। इस बीच राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थर राजस्थान से और लकड़ी महाराष्ट्र से लाई गई। इस स्थान पर मंदिर के निर्माण के लिए आवश्यक सामग्री विभिन्न शहरों और राज्यों से लाई गई थी। चंपत राय ने कहा कि सभी सामग्रियों का भुगतान कर दिया गया है। साथ ही चंपत राय ने यह भी कहा कि राम मंदिर आंदोलन आजादी की लड़ाई से कम नहीं है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *