PM नरेंद्र मोदी ने शिव प्रतिमा घटना पर जताया खेद, बोले-मैं शिवराय के चरणों में सिर झुकाकर क्षमा मांगता हूं…

PM नरेंद्र मोदी ने शिव प्रतिमा घटना पर जताया खेद, बोले-मैं शिवराय के चरणों में सिर झुकाकर क्षमा मांगता हूं…

Narendra Modi expressed regret over the Shiva statue incident, said- I bow my head at the feet of Shivarai and ask for forgiveness…,

Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapse

-छत्रपति शिवाजी महाराज प्रतिमा ढहने पर बोले-जो हुआ वह बहुत दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण

गरधन। Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapse: मालवण के पास राजकोट किले में बनी छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने से राज्य और देश भर में गुस्से की लहर फैल गई। साथ ही विपक्षी दलों ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया। इस बीच आज महाराष्ट्र के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालवण में शिव प्रतिमा के हुए हादसे के मामले में शिव राय और शिव प्रेमियों से माफी मांगी है। मैं शिवराय के सामने झुकता हूं और माफी मांगता हूं। नरेंद्र मोदी ने कहा, जो हुआ वह बहुत दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है।

गरधन में बंदरगाह के भूमि पूजन के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में दर्शकों को संबोधित करते हुए मालवन में शिव प्रतिमा गिरने की घटना पर दुख व्यक्त किया और माफी मांगी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले सिंधुदुर्ग में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। मेरे लिए मेरे साथियों के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज सिर्फ एक नाम नहीं है।

हमारे लिए छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapse) सिर्फ एक महान राजा ही नहीं हैं। इसलिए हमारे लिए छत्रपति शिवाजी महाराज एक आराध्य देव हैं। इसलिए आज मैं अपने आराध्य देव छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में सिर झुकाकर क्षमा मांगता हूं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी परंपराएं अलग-अलग हैं। हम वो लोग नहीं हैं जो भारत माता की इस धरती पर आज़ादी के वीर सपूत वीर सावरकर के बारे में अपशब्द कहते हैं। वे उनका अपमान करते हैं। देशभक्तों की भावना को कुचलता है।

जो वीर सावरकर के बारे में अपशब्द कहने के बावजूद माफी मांगने को तैयार नहीं हैं। महाराष्ट्र के लोगों को अब अपनी संस्कृति को जानना चाहिए। लेकिन आज इस धरती पर आते ही मैंने पहली बार छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapse) को नमन किया और उनसे माफी मांगी। साथ ही जो लोग छत्रपति शिवाजी महाराज को अपना आदर्श मानते हैं। इस हादसे से उन्हें जो दर्द हुआ है। मैं भी सिर झुकाकर उनसे माफी मांगता हूं। मेरी संस्कृति अलग है। नरेंद्र मोदी ने कहा हमारे लिए हमारे आराध्य भगवान से बड़ा कुछ नहीं है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *