रेप के मामलों में बड़ी बढ़ोतरी! प्रति दिन 90 घटनाएं; ममता बनर्जी का पीएम मोदी को पत्र

रेप के मामलों में बड़ी बढ़ोतरी! प्रति दिन 90 घटनाएं; ममता बनर्जी का पीएम मोदी को पत्र

Big increase in rape cases! 90 incidents per day; Mamata Banerjee's letter to PM Modi

CM Mamata Banerjee

-अत्याचार के बढ़ते मामलों को लेकर ममता बनर्जी ने मोदी को लिखा पत्र

कोलकाता। cm mamta banerjee: कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर पर अत्याचार की घटना ताजा थी, वहीं राज्य के बदलापुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी। पिछले कुछ दिनों में अत्याचार की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। लगातार हो रही इन घटनाओं को लेकर विपक्ष कानून और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है । ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को पत्र के जरिए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। देशभर में प्रताडऩा की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं।

मैं आपका ध्यान दिन-प्रतिदिन बढ़ती घटनाओं की ओर आकर्षित करती हूं। कई मामलों में प्रताडऩा और हत्या की बात सामने आई। उन्होंने कहा कि उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, यह काफी चौंकाने वाला है कि देश भर में हर दिन बलात्कार के लगभग 90 मामले हो रहे हैं।

ममता बनर्जी (cm mamta banerjee) ने आगे कहा लगातार हो रही रेप की घटनाओं से समाज और देश का आत्मविश्वास और विवेक हिल रहा है। ऐसी घटनाओं को रोकना हमारा कर्तव्य है ताकि महिलाएं निडर और सुरक्षित महसूस करें। ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को एक केंद्रीय कानून द्वारा व्यापक रूप से संबोधित करने की आवश्यकता है। प्रस्तावित कानून में ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक मामलों की सुनवाई के लिए विशेष अदालतों की स्थापना पर भी विचार किया जाना चाहिए, ताकि ऐसे मामलों में त्वरित न्याय मिल सके। ऐसे मामलों की सुनवाई अधिमानत: 15 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *