क्या बांग्लादेश की घटनाओं के पीछे पाकिस्तान है? राहुल गांधी का सवाल-सरकार का कहना है कि संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता

क्या बांग्लादेश की घटनाओं के पीछे पाकिस्तान है? राहुल गांधी का सवाल-सरकार का कहना है कि संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता

Violent Protests In Bangladesh :

Violent Protests In Bangladesh :

-राहुल गांधी का सवाल-सरकार का कहना है कि संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता

नई दिल्ली। Pakistan behind the incidents in Bangladesh: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सवाल पूछा कि क्या ऐसी संभावना है कि बांग्लादेश में हुई घटनाओं के पीछे विदेशी ताकतें, खासकर पाकिस्तान का हाथ है। गांधी के सवाल का जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि बांग्लादेश में शेख हसीना की सत्ता को उखाड़ फेंकने में किसी विदेशी ताकत का हाथ होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।

बांग्लादेश के हालात को लेकर मंगलवार को दिल्ली में सर्वदलीय बैठक हुई। इस समय लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और विभिन्न नेताओं ने बांग्लादेश (Pakistan behind the incidents in Bangladesh) के हालात पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर से सवाल पूछे। राहुल ने यह भी पूछा कि सरकार ने क्या उपाय करने की योजना बनाई है। इस बीच यह बात सामने आई है कि बांग्लादेश के घटनाक्रम पर चीन की भी पैनी नजर है।

गुरुद्वारों, मंदिरों की रक्षा करें: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय रेल और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने बांग्लादेश में सिख मंदिरों और हिंदू मंदिरों पर हमलों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है और विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मुद्दे को सैन्य अधिकारियों के साथ उठाने के लिए कहा है, उन्होंने एक पत्र में कहा कि बांग्लादेश में सिखों की आबादी बहुत कम है और गुरुद्वारों की सुरक्षा को लेकर चिंता है।

बांग्लादेश की घटनाओं से पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को गहरा सदमा लगा है और इससे उबरने में उन्हें थोड़ा वक्त लगेगा। विदेश मंत्री एस ने कहा उसके बाद हम शेख हसीना से उनकी भविष्य की योजनाओं और अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जयशंकर ने कहा उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने उनकी हरसंभव मदद करने का फैसला किया है।

सभी दलों ने एकमत से समर्थन दिया

राहुल गांधी समेत विभिन्न नेताओं ने कहा कि हम शेख हसीना और बांग्लादेश की मदद के लिए केंद्र सरकार के कदमों का पूरा समर्थन करेंगे। वाईएसआर कांग्रेस नेता वी. विजयसाई रेड्डी, कांग्रेस नेता कार्ति चिदम्बरम ने भी ऐसी ही भावनाएं व्यक्त की हैं। एस एक सोशल मीडिया पोस्ट में जयशंकर ने कहा कि केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक को बांग्लादेश के घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। केंद्र के प्रयासों को सभी दलों ने एकमत से समर्थन दिया।

बांग्लादेश में 10 हजार भारतीय छात्र

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत ने वर्तमान में बांग्लादेश में 10,000 से अधिक भारतीय छात्रों की सुरक्षा के संबंध में बांग्लादेश के सेना प्रमुख वकार-उज़-ज़मान के साथ चर्चा की है। उन्होंने भारत को आश्वासन दिया है कि उचित सावधानी बरती जाएगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *