Gangrel dam gate opened: 90 फिसदी भरा गंगरेल, आपात स्थिति को जांचा, अब तीन गेट से छोड़ा जा रहा पानी

Gangrel dam gate opened: 90 फिसदी भरा गंगरेल, आपात स्थिति को जांचा, अब तीन गेट से छोड़ा जा रहा पानी

Dhamtari good rain reservoir overflowing Gangrel dam gate opened

Dhamtari good rain reservoir overflowing Gangrel dam gate opened

जलाशय में लगातार 10582 क्यूसेक पानी की आवक जारी है, महत्वपूर्ण बात यह है कि छोड़ा गया पानी महानदी में नहीं, बल्कि रुद्री बैराज में रोक लिया जा रहा है।

  • दबाव कम रखने 5560 क्यूसेक पानी लगातार छोड़ा जा रहा
  • तीन गेट 7, 8, और 9 नंबर को खोलकर रखा गया है

किशोर डोले
धमतरी।
Dhamtari good rain reservoir overflowing Gangrel dam gate opened: लगातार बारिश के बाद जलाशय में भराव की स्थिति बेहतर होने बाद शुक्रवार की शाम धमतरी के गंगरेल बांध के 14 गेट ट्रायल के लिए खोले गए। पानी को रुद्री बैराज में रोका गया। बताया गया कि आपात स्थिति में बांध के गेट किस तरह काम करेंगे यह जांचने के लिए गेट खोले गए थे।

गंगरेल बांध में 90 फीसदी पानी भर चुका है। (Dhamtari good rain reservoir overflowing Gangrel dam gate opened) करीब 45 मिनट पानी छोडऩे के बाद सभी गेट फिर से बंद कर दिए गए। आगे तीन गेट खोलकर लगभग पांच हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि छोड़ा गया पानी महानदी में नहीं, बल्कि रुद्री बैराज में रोक लिया जा रहा है। इस दौरान खोले गए गेट का नजारा देखने बड़ी संख्या में पर्यटक भी पहुंचे।

जलाशय कंट्रोल रूम से मिली जानकारी अनुसार 10582 क्यूसेक पानी की आवक बनी हुई है, वहीं 5560 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। इसके लिए तीन गेट में 7, 8, और 9 नंबर को खोला गया है।

कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ देखा नजारा

बता दें कि जुलाई के आखरी सप्ताह (Dhamtari good rain reservoir overflowing Gangrel dam gate opened) में अच्छी बारिश के बाद छत्तीसगढ़ के दूसरे बड़े डेम गंगरेल बांध में अच्छा खासा पानी भर चुका है। जलाशय में पानी भराव ज्यादा होने के कारण पहले से ही गेट खोले जाने के निर्देश अधिकारियों ने दे दिए थे। 2 अगस्त की शाम लगभग 5.30 बजे गंगरेल के 14 गेट खोले गए थे। इस दौरान आम लोगों के साथ जिला प्रशासन के कई अधिकारी भी यहां पर आए थे। धमतरी कलेक्टर ने भी इस नजारे को देखा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *