असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में कहा 'जय फिलिस्तीन' ! शपथ लेने के बाद और क्या कहा ? देखें पूरा VIDEO

असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में कहा ‘जय फिलिस्तीन’ ! शपथ लेने के बाद और क्या कहा ? देखें पूरा VIDEO

Asaduddin Owaisi said 'Jai Palestine' in Parliament! What else did he say after taking oath? Watch the full video

Asaduddin Owaisi said Jai Palestine

-प्रोटेम स्पीकर ने अससुद्दीन औवेसी को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए बुलाया औवेसी आये और बोले बिस्मिल्लाह…

नई दिल्ली। Asaduddin Owaisi said Jai Palestine: 18वीं लोकसभा के दूसरे दिन आज हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सांसद पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद औवेसी ने ‘जय फिलिस्तीन’ (फिलिस्तीन) का उद्घोष किया। उनकी इस हरकत से अब राजनीतिक विवाद खड़ा होने की आशंका है।

प्रोटेम स्पीकर ने अससुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi said Jai Palestine) को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए बुलाया। औवेसी आए और बिस्मिल्लाह कहते हुए पद की शपथ ली। सांसद पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने ‘जय भीम, जय तेलंगाना और फिर जय फिलिस्तीन (फिलिस्तीन)’ का उद्घोष किया। इसको लेकर बीजेपी सांसदों ने संसद में हंगामा शुरू कर दिया।

पांचवीं बार चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं औवेसी –

असदुद्दीन ओवैसी लगातार पांचवीं बार हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं। इस बार उन्हें 6,61,981 वोट मिले। उन्होंने बीजेपी की माधवी लता को 338087 वोटों से हराया। इससे पहले 2019 के चुनाव में ओवैसी ने कुल 58.95 प्रतिशत वोटों से जीत हासिल की थी।

कब जीते हैं औवेसी –

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi said Jai Palestine) पहली बार 2004 में हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने 2009, 2014, 2019 और 2024 में लगातार जीत हासिल की है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed