राहु नक्षत्र गोचर: 7 राशियों को सफलता, शेयर बाजार से लाभ; नौकरी में उन्नति, लाभ के लिए अच्छा समय!

राहु नक्षत्र गोचर: 7 राशियों को सफलता, शेयर बाजार से लाभ; नौकरी में उन्नति, लाभ के लिए अच्छा समय!

Rahu Nakshatra transit: Success to 7 zodiac signs, profit from share market; Good time for career advancement, benefits!

rahu nakshatra gochar 2024

-राहु किस नक्षत्र में गोचर करेगा? किन राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ सकता है? कैसे प्राप्त किया जा सकता है लाभ ?

rahu nakshatra gochar 2024: जिस प्रकार नवग्रहों में सभी ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं, उसी प्रकार वे भी नियमित अंतराल पर एक नक्षत्र से दूसरे नक्षत्र में भ्रमण करते हैं। नवग्रहों में छाया ग्रह माने जाने वाले राहु और केतु इस समय क्रमश: मीन और कन्या राशि में हैं। राहु और केतु के बीच राहु ग्रह जल्द ही नक्षत्र में गोचर करेगा।

राहु ग्रह उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेगा। 8 जुलाई को राहु का नक्षत्र गोचर होगा। इस नक्षत्र का स्वामी शनि है। अत: इस नक्षत्र के देवता गुरु हैं। बृहस्पति और शनि का संबंध समानता का माना जाता है। राहु रेवती नक्षत्र (rahu nakshatra gochar 2024) से उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र तक गोचर करेगा। कुछ मान्यताओं के अनुसार शनि और राहु का संबंध बहुत अच्छा नहीं माना जाता है। लेकिन राहु के नक्षत्र गोचर से कुछ राशियों को फायदा हो सकता है। राहु नक्षत्र का गोचर करियर, नौकरी, वित्तीय मोर्चे पर कैसे प्रभाव डाल सकता है?

मेष: राहु का नक्षत्र गोचर करियर के लिए लाभकारी हो सकता है। चतुराई और कूटनीति अपनाकर आप अपने शत्रुओं को परास्त कर सकते हैं। जो लोग बिजनेस में कुछ नया करने की सोच रहे हैं उन्हें फायदा होने की संभावना है। सौभाग्य आपकी मदद करेगा। आप सफल हो सकते हैं।

वृषभ: लाभ हो सकता है। राहु का नक्षत्र परिवर्तन शुभ हो सकता है। कई दिनों से लंबित कार्य पूर्ण हो सकते हैं। लोगों का अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा। सरकारी क्षेत्र में नौकरी करने वालों को फायदा हो सकता है। शेयर मार्केट से लाभ हो सकता है। आय के नये स्रोत मिल सकते हैं। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। हर क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है।

मिथुन: कार्यस्थल पर बॉस के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने पर जोर देना चाहिए। प्रबंधन कौशल में सुधार कर सकते हैं। नेतृत्व की गुणवत्ता बढ़ेगी। (rahu nakshatra gochar 2024) ऑफिस में लोग वाणी पर ध्यान देने लगेंगे। अगर आप लंबे समय से नौकरी में ट्रांसफर के लिए प्रयास कर रहे हैं तो यह फायदेमंद हो सकता है।

सिंह: जीवन में कई मोर्चों पर सफलता, प्रगति की संभावना है। करियर में अप्रत्याशित लाभ की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। अगर आप किसी के साथ साझेदारी में कोई नया काम करने की योजना बना रहे हैं तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। घर का वातावरण शांति से भरा रहेगा।

तुला: राहु का नक्षत्र गोचर अनुकूल रह सकता है। अचानक धन लाभ हो सकता है। आय के नये स्रोत मिल सकते हैं। भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता है। विदेशी व्यापार से भी काफी मुनाफा होने की संभावना है। शत्रु परास्त हो सकते हैं। कर्मचारियों को अधिक जिम्मेदारी के साथ पदोन्नत किया जा सकता है। बिजनेस में खूब मुनाफा हो सकता है।

वृश्चिक: राहु और शनि दोनों ही अच्छे माने जाते हैं। ऐसे में राहु नक्षत्र (rahu nakshatra gochar 2024) परिवर्तन लाभकारी हो सकता है। अचानक धन लाभ होने और रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। यह अवधि कई मामलों में फायदेमंद हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

मकर: सफलता मिलने की संभावना है। भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। करियर को लेकर आप कुछ साहसिक फैसले ले सकते हैं। ये फैसला भविष्य में सही साबित हो सकता है। अगर आप प्रॉपर्टी या शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है। बेहतरीन रिटर्न की संभावना है। बॉस के साथ अच्छे संबंध होने से सीधा फायदा हो सकता है।

(उक्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है और इस संबंध में विशेषज्ञों से सलाह लेना उपयोगी हो सकता है।)

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed