राहु का नक्षत्र गोचर: 6 राशियों के लिए अवसरों का समय, लाभ के शुभ योग; समृद्ध विकास और.. निवेश में मिलेगा भरपुर लाभ…

राहु का नक्षत्र गोचर: 6 राशियों के लिए अवसरों का समय, लाभ के शुभ योग; समृद्ध विकास और.. निवेश में मिलेगा भरपुर लाभ…

Nakshatra transit of Rahu: Time of opportunities for 6 zodiac signs, auspicious chances of profit; Prosperous development and... there will be huge profits in investment...

Nakshatra transit of Rahu

Nakshatra transit of Rahu: नवग्रहों में राहु और केतु को छाया ग्रह माना जाता है। राहु और केतु इस समय क्रमश: मीन और कन्या राशि में हैं। इन दोनों ग्रहों को क्रूर ग्रह माना जाता है। जैसे-जैसे ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में भ्रमण करते हैं। इसके अलावा ग्रह पूरे 27 नक्षत्रों में घूमते हैं। कुछ दिनों के बाद राहु नक्षत्र परिवर्तन करेगा और एक नक्षत्र से दूसरे नक्षत्र में गोचर करेगा।

वर्तमान में राहु बुध के स्वामित्व वाले रेवती नक्षत्र में है और राहु उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र (Nakshatra transit of Rahu) में प्रवेश करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि 8 जुलाई को राहु उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में विराजमान होंगे और इसका असर कई राशियों पर पड़ सकता है। इस नक्षत्र का स्वामी शनि है और राहु इस समय बृहस्पति के स्वामित्व वाली मीन राशि में है।

कहा जा रहा है कि राहु के नक्षत्र परिवर्तन का असर सिर्फ राशियों पर ही नहीं बल्कि देश-दुनिया पर भी पड़ सकता है। कहा जाता है कि राहु का नक्षत्र गोचर काल कुछ राशियों के लिए बेहद सकारात्मक हो सकता है।

वृषभ: विशेष लाभ मिलने की संभावना है। धन की प्राप्ति हो सकती है। कई दिनों से लंबित कई परियोजनाएं पूरी होंगी। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। आप बचत करने में सफल रहेंगे। यदि विदेश में किसी के साथ व्यापार है तो वहां से भी लाभ मिलने की संभावना है। अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह फायदेमंद हो सकता है। नया निवेश करना लाभदायक रहेगा। यह करियर के लिए अच्छा हो सकता है।

मिथुन: राहु का नक्षत्र गोचर काफी लाभदायक साबित हो सकता है। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा संभव है। आर्थिक स्थिति की बात करें तो खर्च थोड़ा बढ़ेगा लेकिन फिर भी नियंत्रण में रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। राहु का प्रभाव अच्छा रहेगा। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कर्क: विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है। भाग्यशाली हो सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। निवेश किए गए पैसों पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। विदेशी निवेश (Nakshatra transit of Rahu) से अच्छा आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे देखने को मिल सकते हैं। नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार लाभ उठा सकते हैं। जीवनशैली और खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

तुला: जीवन में सकारात्मक संकेत दिख सकते हैं। आय के नये स्रोत मिल सकते हैं। आप अधिक पैसा कमाने में सफल हो सकते हैं। करियर में कई मौके मिलेंगे। कार्य की सराहना होगी। महिलाएं व्यवसाय में खूब प्रसिद्धि हासिल करेंगी। काम के सिलसिले में आपको विदेश यात्राएं अधिक करनी पड़ सकती हैं। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। बच्चे इसका आनंद लेंगे। आध्यात्म की ओर अधिक रुझान रहेगा।

वृश्चिक: जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। शेयर बाज़ार में निवेश से अच्छा मुनाफा मिल सकता है। आय के नए स्रोत खुलने की संभावना है। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। अब ध्यान पहले से अधिक केन्द्रित रहेगा। सभी कार्य बहुत सोच-समझकर करें।

मकर: राहु का नक्षत्र गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। पुरानी यादें ताज़ा हो सकती हैं। भौतिक सुख की प्राप्ति होगी। काम के सिलसिले में आप विदेश दौरे पर जा सकते हैं। इससे लाभ होगा। यदि आप कोई निर्णय लेंगे तो उस पर कायम रहेंगे, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कुछ परेशानी आने की आशंका है। लेकिन तब यह उपयोगी हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ समय अच्छा बीतेगा। परिवार के सहयोग से आप कठिनाइयों से पार पा सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आध्यात्म की ओर अधिक रुझान रहेगा।

(बताया जा रहा है कि उक्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है और इस संबंध में विशेषज्ञों से सलाह लेना उपयोगी हो सकता है।)


NP Live: मुस्लिम आबादी 43% बढ़ने के दावे में कितनी है सच्चाई। PMAC Report 2024

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed