हिंदू पिता होने के बावजूद फातिमा ने इस्लाम धर्म अपना लिया था

हिंदू पिता होने के बावजूद फातिमा ने इस्लाम धर्म अपना लिया था

Despite having a Hindu father, Fatima had converted to Islam.

fatima sana shaikh

fatima sana shaikh: कमल हासन की मशहूर फिल्म ‘चाची 420’ में नजर आने वाली छोटी सी बच्ची आगे चलकर बॉलीवुड की दंगल गर्ल बन गई। वह अभिनेत्री फातिमा सना शेख हैं। फातिमा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं।

फातिमा का जन्म हैदराबाद में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश मुंबई में हुई। फातिमा का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। जी हां, उनके पिता का नाम विपिन शर्मा है। जबकि मां राज तब्सुम एक कश्मीरी मुस्लिम परिवार से आती हैं।

फातिमा की मां राज तबस्सुम श्रीनगर की रहने वाली हैं और पिता विपिन शर्मा जम्मू के एक ब्राह्मण परिवार से हैं। हालाँकि उनके पिता हिंदू हैं, लेकिन फातिमा का परिवार मुस्लिम धर्म का पालन करता है। इसीलिए उनका नाम फातिमा सना शेख रखा गया। उनके भाई का नाम शनिब शेख है।

https://www.instagram.com/fatimasanashaikh/p/C1TVi_KLoXD/

वह टीवी में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने ‘बेस्ट ऑफ लक निक्की’, ‘लेडीज स्पेशल’, ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ जैसे टीवी शोज में काम किया।

मुंबई में पली-बढ़ी फातिमा ने ‘चाची 420’ में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाई। इसके बाद फातिमा फिल्म ‘वन 2 का 4’, ‘बड़े दिलवाला’ में भी चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आईं।

फातिमा को असली ब्रेक आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से मिला। दंगल में उन्होंने पहलवान गीता फोगट की भूमिका निभाई। इसके बाद से उन्हें बॉलीवुड में ‘दंगल गर्ल’ के नाम से पहचान मिली।

फातिमा को एक्टिंग के अलावा फोटोग्राफी का भी शौक है. उनके पास सोशल मीडिया पर खींची गई बेहतरीन तस्वीरों का संग्रह है। कम फिल्में करने के बावजूद फातिमा आलीशान जिंदगी जीती हैं और उनके पास करोड़ों की संपत्ति है।

फातिमा की हाल ही में फिल्में ‘धक धक’ और ‘सैम बदाहूर’ रिलीज हुई हैं। तो अब वह जल्द ही नसीरुद्दीन शाह के साथ फिल्म ‘उल जलूल इश्क’ में स्क्रीन शेयर करेंगी। इसमें विजय वर्मा भी हैं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *