Site icon Navpradesh

Modi govt के 9 सालः PM मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित, भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया के लिए मॉडल- शाह


नई दिल्ली। मोदी सरकार के 9 साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 9 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर पार्टी इन 9 सालों का लेखा-जोखा देश भर के लोगों के सामने रख रही है। इस पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों की जानकारी दी। शाह ने मोदी सरकार के नौ साल को सुरक्षा और राष्ट्रीय गौरव का वर्ष बताते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में आज देश सुरक्षित है।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार के 9 साल सुरक्षा, राष्ट्रीय गौरव, विकास और गरीब कल्याण के अभूतपूर्व मेल के 9 साल रहे हैं. आज मोदीजी के नेतृत्व में एक तरफ देश सुरक्षित है और दुनिया में गौरव का नया आयाम गढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ सरकार ने गरीबों के विकास और कल्याण के नए मानदंड स्थापित किए हैं।

गरीबों का जीवन स्तर बढ़ा है- शाह

शाह आगे लिखते हैं, नरेंद्र मोदी ने आवास, बिजली, गैस और स्वास्थ्य बीमा जैसी कई बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराकर गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाया है. यह वर्ग पहली बार देश की विकास यात्रा से जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। पहली बार देश ने ग्रामीण और शहरी भारत का समानांतर विकास देखा है।

दुनिया के लिए एक आदर्श अर्थव्यवस्था

जहां कई विकसित देश अभी तक कोरोना महामारी के प्रभाव से उबर नहीं पाए हैं, वहीं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया के लिए रोल मॉडल बन गई है। आधुनिकता और सांस्कृतिक विरासत को मिलाकर नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर भारत के लिए दृढ़ संकल्प के साथ काम कर रहे हैं।

Exit mobile version