जेपी नड्डा चुने गए राज्यसभा में सदन के नेता

जेपी नड्डा चुने गए राज्यसभा में सदन के नेता

New Delhi Parliament session Rajya Sabha new responsibility House leader JP Nadda BJP

New Delhi Parliament session Rajya Sabha new responsibility House leader JP Nadda BJP

नई दिल्ली। New Delhi Parliament session Rajya Sabha House leader JP Nadda BJP new responsibility: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता बनाया गया है। वह राज्यसभा में पीयूष गोयल की जगह लेंगे। यहां ये बात सामने आई है कि लोकसभा चुनाव में जेपी नड्डा ने अच्छे परिणाम दिए हैं। कई राज्यों में यह देखने को मिला है। इसलिए उन्हें केंद्र सरकार ने नई जिम्मेदारी दी है।

राज्यसभा की वेबसाइट पर भी नड्डा का नाम बतौर सदन का नेता अपडेट किया गया है। (New Delhi Parliament session Rajya Sabha House leader JP Nadda BJP new responsibility) देखें तो नड्डा के पास केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और उर्वरक व रसायन मंत्रालय का जिम्मा है। बता दें कि सोमवार से 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र शुरू हो चुका है। पहले दिन सभी नवनिर्वाचित सांसदों ने सदन की सदस्यता की शपथ ली। सदन का नेता होने के नाते सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सदस्यता की शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने संसद की कार्यवाही की अध्यक्षता की।

संसद का पहला सत्र होगा हंगामेदार

इस बार विपक्ष मजबूत स्थिति में है ऐसे में बता दें कि संसद का पहला सत्र हंगामेदार होगा। (New Delhi Parliament session Rajya Sabha House leader JP Nadda BJP new responsibility) इसका कारण सत्र से पहले नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद से देश का युवा काफी नाराज है। खासकर राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है। इसमें नीट, पेपर लीक, रेल हादसे जैसे कई अहम मुद्दे शामिल हैं। इसलिए विपक्ष सरकार को घेरने रणनीति बनाई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि संसद का पहला सत्र हंगामेदार रहेगा। विपक्षी गठबंधन ने कई मुद्दों पर सरकार के घेराव और हंगामें की तैयारी की है। बता दें कि पहला संसद सत्र 3 जुलाई तक जारी रहेगा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed