Site icon Navpradesh

The Big Picture Quiz Show: क्‍या आप जानते हैं कि सलमान खान को फिटनेस की प्रेरणा किससे मिली है ?

The Big Picture Quiz Show, Do you know from whom Salman Khan got his fitness inspiration?

salman khan

The Big Picture Quiz Show: कलर्स के विजुअल बेस्‍ड क्विज शो ‘द बिग पिक्‍चर’ के प्रीमियर के बाद से इसमें बॉलीवुड की कई हस्तियाँ शिरकत कर चुकी हैं। लेकिन इस वीकेंड हमारे चुलबुले होस्‍ट रणवीर सिंह बॉलीवुड के ‘सुल्‍तान’ सलमान खान का स्‍वागत करेंगे! ‘बाल दिवस’ की शाम को यादगार बनाने के लिये सलमान के साथ उनकी फिल्‍म ‘अंतिम’ के को-स्‍टार्स आयुष शर्मा और महिमा मकवाना भी साथ होंगे। इस खास मौके पर सलमान बताएंगे कि अपने जवानी के दिनों में आखिरकार उन्‍होंने किससे फिटनेस की प्रेरणा ली थी।

सुपरस्‍टार रणवीर के साथ एक बेबाक बातचीत में ‘दबंग’ खान ने बताया कि नई पीढ़ी के एक्‍टर्स की कसी हुई बॉडीज उन्‍हें 56 की उम्र में भी खुद को मैंटेन रखने के लिये कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देती है। इसके बाद उन्‍होंने बॉडी-बिल्डिंग के लिये अपनी प्रेरणा के बारे में बताते हुए कहा, ‘’एक्‍चुअली मैंने हमेशा धरम जी को ही फॉलो किया है, उनके चेहरे पर बहुत मासूमियत है। वह एक खूबसूरत आदमी हैं, जो देखने में नाजुक लगते हैं, लेकिन उनका डील-डौल सख्‍त है।‘’

आयुष शर्मा ने भी बताया कि ‘अंतिम’ के एक फाइट सीन के दौरान सलमान की बॉडी देखने के बाद उनका आत्‍मविश्‍वास कैसे हिल गया था और उन्‍होंने तो डायरेक्‍टर से अपना शर्ट वापस पहनने देने की‍ रिक्‍वेस्‍ट (The Big Picture Quiz Show) भी कर डाली थी! फिर सलमान ने बताया कि बिना शर्ट वाले इस सीन के लिये अपने शरीर को कसने के लिये उन्‍हें केवल दो हफ्ते मिले थे, लेकिन उन्‍होंने अपनी फिल्‍म ‘अंतिम’ की टीम को निराश नहीं किया!

सलमान ने अपने संघर्ष के दिनों की याद ताजा करते हुए कहा, “मैं तीन-तीन शिफ्ट्स किया करता था स्‍टार्टिंग में। मैं दुआ करता था कि लोकेशन जितनी दूर हो, वो उतना मेरे लिये अच्‍छा हो ताकि मुझे गाड़ी में आधा घंटा सोने को मिले। जब मैं घर पहुँचता था तब सभी लोग सो रहे होते थे।” सफलता पाने में मदद देने वाले अपने संघर्ष के दिनों की यह प्रेरक बात बताने पर रणवीर सिंह ने सलमान की तारीफ की!

तो इस वीकेंड प्रसारित होने जा रहे चिल्‍ड्रन्‍स डे स्‍पेशल के इन खास पलों को देखना न भूलें। देखते रहिये ‘द बिग पिक्‍चर’ प्रजेंटेड बाय बायजू’ज एंड क्‍वॉइनस्विच, पावर्ड बाय कोटक महिन्‍द्रा बैंक एंड कैडबरी डेयरी मिल्‍क, प्रत्‍येक शनिवार और रविवार रात 8 बजे, केवल कलर्स और वूट पर!

Exit mobile version