Site icon Navpradesh

Surprise Inspection : स्कूल पहुंचे BEO…नशे में धुत मिला टीचर…On Spot निलंबित

Surprise Inspection : BEO reached school... Teacher found drunk...On Spot Suspended

Surprise Inspection

अंबिकापुर/नवप्रदेश। Surprise Inspection : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के सरकारी स्कूल में शराब के नशे में धुत शिक्षक ने जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर औचक निरीक्षण पर पहुंच गए। यह सब देख अधिकारी ने तुरंत फैसला लिया।

शिक्षक गजब नशे में धुत था कि ठीक से खड़े होने की हालत में नहीं था। शिक्षक की इस करतूत से स्कूल में उपस्थित बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई। शिक्षक की ऐसी हालत देख उनका पंचनामा बनाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया, तब शराब पिए जाने की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जिला शिक्षा अधिकारी को मामले से अवगत कराया गया। इसके बाद उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया गया। मामला सीतापुर ब्लॉक अंतर्गत ढोढीपारा (Surprise Inspection) का है।

नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचे

दरअसल संकुल केंद्र शिवनाथपुर अंतर्गत प्राथमिक शाला ढोढीपारा आता है। यहां सहायक शिक्षक (एलबी) नागेश्वर राम नागदेव पदस्थ हैं। सोमवार को ये सहायक शिक्षक शराब के नशे में जबरदस्त धुत होकर स्कूल पहुंचे और फर्श पर ही बैठ गए। इस दौरान शिक्षक की हालत देखकर बच्चे भी उनसे दूर भाग रहे थे। तब शिक्षक भी स्कूल में चिल्ला चिल्ला कर हंगामा मचा रहा था। इसी बीच ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर मिथिलेश सिंह सेंगर स्कूल में औचक निरीक्षण पर पहुंचे। तब भी शिक्षक की हालत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। वह फर्श से उठने में सक्षम नहीं था।

शिक्षक की ऐसी हालत देख ग्राम पंचायत के सरपंच, पंच (Surprise Inspection) और संकुल समन्वयक की मौजूदगी में नशे में धुत मिला शिक्षक का पंचनामा बनाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। स्वास्थ्य परीक्षण में शराब की पुष्टि होने पर जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया गया। तब डीईओ डॉ संजय गुहे ने इसे बेहद ही गंभीरता से लेते हुए छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण के विरुद्ध मानते हुए तत्काल प्रभाव निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि के दौरान सहायक शिक्षक (एलबी) को बीईओ कार्यालय बतौली में संलग्न किया गया है।

Exit mobile version