Site icon Navpradesh

Raipur News : आंदोलन कर रहीं महिलाएं एक के बाद एक कूदने लगीं तालाब में, हुआ बवाल

रायपुर, नवप्रदेश। राजधानी में बीते दिन मंगलवार को महिलाएं अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर एक के बाद एक बूढ़ा तालाब में कूदने लगीं। जिसको देखकर वहीं मौजूद सभी चौंक (Raipur News) गए। किसी तरह पुलिस महिलाओं को समझा-बूझाकर वापस धरना स्थल पर लाई और उन्हे वापस धरना स्थल पर ले गई।

दरअसल ये महिलाए पिछले महिने भर से अपनी अनुकंपा नियुक्ति को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन इन महिलाओं का कहना है कि हमसे वादे तो बड़े-बड़े किए गए थे लेकिन उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया (Raipur News) गया।

पतियों के देहांत के बाद हमें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। सभी विभागों में सभी विभागों में अनुकंपा नियुक्ति दी जाती है पर इन्हें सालों से केवल इन्तेजार कराया जा रहा (Raipur News) है। वो अपने बच्चों को पढ़ा तक भी नहीं पा रही हैं। अब इन महिलाओं का कहना है कि इनके सब्र का बांध टूट चुका है।

महिलाओं ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि इन्हें अनुकंपा नियुकित दी जायगी। लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी नौकरी तो छोड़ों किसी ने हमारे बारे में जानने की भी कोशिश नहीं की। आज हमें अनशन पर बैठे हुए महीनेभर से ज्यादा समय हो गया है। लेकिन हमारी सुध लेने भी कोई नहीं आया है।

Exit mobile version