Site icon Navpradesh

PM Awas Yojna : PM आवास योजना में घर बन रहा था, खुदाई में इतना खजाना मिला कि पुलिस लगानी पड़ी

जालौन, नवप्रदेश। उत्तर प्रदेश के जालौन में एक किसान के निर्माणाधीन मकान की खुदाई में सिक्के निकले हैं। वो भी चांदी के सिक्के। एक या दो नहीं, लगभग 250 चांदी के सिक्के। खुदाई में निकले ये सिक्के लगभग 150 साल पुराने बताए जा रहे हैं।

सिक्कों के अलावा चांदी के कड़े भी मिले हैं। चांदी के सिक्के और कड़ों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया (PM Awas Yojna) है। जिस जगह से खुदाई में चांदी के सिक्के निकले हैं, वहां पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक चांदी के इतने पुराने सिक्के जालौन कोतवाली क्षेत्र के व्यासपुरा गांव से मिले हैं। गांव के किसान कमलेश कुशवाहा प्रधानमंत्री आवास योजना की मदद राशि से मकान बनवा रहे थे।

शुक्रवार, 10 मार्च को मकान की नींव खोदते वक्त अचानक मजदूरों को चांदी के सिक्के (PM Awas Yojna) मिले। ये खबर पूरे इलाके में फैल गई। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही जालौन कोतवाली पुलिस ने बन रहे घर को अपने कब्जे में ले लिया। फॉरेंसिक टीम के साथ पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दी गई। 10 मार्च की देर रात तक प्रशासन की ओर से खुदाई कराई गई।

इस दौरान मौके से 250 चांदी के सिक्के और चांदी के 4 कड़े बरामद होने की खबर (PM Awas Yojna) है। जानकारी के मुताबिक बरामद किए गए चांदी के ये सिक्के साल 1861 में इस्तेमाल किए जाते थे।

इस मामले में उरई के उप जिलाधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि उन्हें खुदाई के दौरान सिक्के मिलने की सूचना मिली थी। वह पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे, वहां पर एक किसान का मकान बन रहा था।

SDM के मुताबिक मकान बनाने का काम रोक कर पुलिस और राजस्व टीम की ओर से वहां खुदाई कराई गई। खुदाई में अभी तक 250 से अधिक चांदी के सिक्के मिल चुके हैं। सुरक्षा की दृष्टि से उस जगह पर पुलिस तैनात कर दी गई है। साथ ही सिक्कों को जब्त करते हुए कोतवाली पहुंचा दिया गया है।

Exit mobile version