Site icon Navpradesh

India Railway के साथ कमाने का मौका ! घर बैठे 50,000 रुपये से 80,000 रुपये प्रति माह की कमाई, IRCTC के जरिए करना होगा काम..

Opportunity to earn with India Railway, Earning Rs 50,000 to Rs 80,000 per month sitting at home, work will have to be done through IRCTC,

india railway

India Railway: भारतीय रेलवे की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में 55 फीसदी लोग ऑनलाइन टिकट बुक कर रहे हैं.
-टिकट बुक करने के बाद एजेंट को अच्छा कमीशन मिलता है।

India Railway: घर पर पैसा कमाना किसे पसंद नहीं होगा? अगर आप भी घर बैठे एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक मौका लेकर आया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन आपको इस काम के लिए घर बैठे 80,000 रुपये कमाने का मौका दे रहा है। आपको बस आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर एजेंट के लिए आवेदन करना है। तो आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते है।

भारतीय रेलवे की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में 55 फीसदी लोग ऑनलाइन टिकट बुक कर रहे हैं. एक बार जब आप आईआरसीटीसी के माध्यम से आधिकारिक टिकट बुकिंग एजेंट बन जाते हैं, तो आपके पास कमाई करने का अवसर होगा। यह एजेंट हर तरह की टिकट बुक कर सकता है। इसमें इमरजेंसी, वेटिंग लिस्ट और आरएसी शामिल हैं। टिकट बुक करने के बाद एजेंट को अच्छा कमीशन मिलता है।

आपको कितना कमीशन मिलता है?

एक एजेंट को आमतौर पर आईआरसीटीसी से प्रति टिकट 20 रुपये का कमीशन मिलता है यदि वह गैर-एसी कोच टिकट खरीदता है और यदि वह एसी टिकट खरीदता है तो 40 रुपये प्रति टिकट। इसके अलावा एजेंट के लिए टिकट किराए का 1त्न है। खास बात यह है कि एजेंट के पास टिकट बुक करने की कोई सीमा नहीं है। फिर एजेंट प्रति माह कितनी भी बुकिंग कर सकता है।

एजेंट को क्या सुविधाएं मिलती हैं?

एजेंट बनने में कितना खर्च होता है?

आईआरसीटीसी एजेंट कैसे बनें?

क्या दस्तावेजों की आवश्यकता है?

पैन कार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, फोटो, पता, घोषणा और आवेदन पत्र।

Exit mobile version