Site icon Navpradesh

Monsoon Session:मानसून सत्र में बिना टीकाकरण प्रवेश निषेध,डॉ.महंत का फरमान…

Monsoon-Session

Monsoon-Session


बजट सत्र में दो मंत्री और तीन विधायक हुए थे संक्रमित

रायपुर/नवप्रदेश। Monsoon Session:छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने वैक्सीनेशन की अनिवार्यता को महत्व देते हुए सभी विधायकों को वैक्सीनेशन करवाने पर जोर दिया है। आज विधानसभा के सेन्ट्रल हाॅल में डाॅ. श्यामा प्रसाद मुकर्जी की जयंती पर डॉ.महंत श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे थे।

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए डॉ.चरणदास महंत ने बड़े ही साफगोई से बताया कि उन्होंने सभी विधायकों को मानसून सत्र (Monsoon Session) में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ही पहुँचने हिदायत दे दी है। उन्होंने ये भी कहा कि यदि कोई विधायक केवल वैक्सीन का पहला ही डोज लिया है तो भी चलेगा। और जिन्होंने पहला ले लिया है वो दूसरा डोज ले लें। लेकिन बिना वैक्सीनेशन के इस बार सत्र के दौरान सदन में प्रवेश वर्जित रहेगा।

गौरतलब है कि डॉ. महंत ने मानसून सत्र (Monsoon Session) की अधिसूचना जारी होते ही सभी विधायकों को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन करने अवगत करा दिया था। 26 जुलाई से 30 जुलाई तक मानसून सत्र (Monsoon Session) में पांच बैठकें आहूत की गई है। पिछली बार की तरह ही इस बार भी दर्शक दीर्घा को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। कोरोना का खतरा अभी टाला नहीं है इसे देखते हुए ही मानसून सत्र में भी कोविड के बचाव के सभी गाइड लाइन का पालन पुरे परिसर में किया जायेगा। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान दो मंत्री और तीन विधायक कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि परिसर में सभी बचाव के उपाय किये गए थे इसके बावजूद भी कोरोना से विधायक अछूते नहीं रहे।

विधान सभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि पहले और दूसरे लहर के तांडव को देखते हुए सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। उन्होंने कोरोना के तीसरे लहर की संभावना से भी इंकार नहीं किया। ऐसे में कोई भी जोखिम सत्र हो इसे ध्यान रखने सभी से कहा गया है।

मनाई गई डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती

छत्तीसगढ़ विधान सभा परिसर स्थित सेन्ट्रल हाॅल में प्रतिष्ठापित डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर आज उनकी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डाॅ चरणदास महंत ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये । इस अवसर पर विधान सभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराडे़ एवं सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे । यहां यह उल्लेखनीय है कि विधान सभा परिसर स्थित सेन्ट्रल हाॅल में जिन महापुरूषों के तैल चित्र प्रतिष्ठापित है उन महापुरूषों की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये जाते हैं ।

Exit mobile version