Site icon Navpradesh

Mats University : विद्यार्थियों के जीवन में लाइब्रेरी कितना जरूरी…बताया महत्व

Mats University: How important is the library in the life of the students...

Mats University

मैंट्स विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पुस्तकालय सप्ताह सम्पन्न

रायपुर/नवप्रदेश। Mats University : मैंट्स विश्वविद्यालय के मैट्स स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा राष्ट्रीय पुस्तकालय सप्ताह का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें विद्याार्थियों ने बड़े उत्साह से कार्यक्रम में भागीदारी की और अपने कला का प्रदर्शन किया।

विभाग की ओर से पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान के विद्यार्थियों को रायपुर स्थित नालंदा लाइब्रेरी का भ्रमण कराया गया जिसमें विद्यार्थियों ने लाइब्रेरी से संबंधित अऩेक नवीन जानकारियां प्राप्त कीं। विद्यार्थियों को आरएफआईडी तकनीक व डिजिटल लाइब्रेरी संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

मैट्स (Mats University) स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. कल्पना चंद्राकर ने बताया कि भारतवर्ष में राष्ट्रीय पुस्तकालय सप्ताह का आयोजन प्रतिवर्ष 14 से 20 नवम्बर के मध्य मनाया जाता है। इसी तारतम्य में लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। विभागाध्यक्ष डॉ.कल्पना चन्द्राकर ने बच्चों को प्रोत्साहित किया तथा लाइब्रेरी कमेटी के अध्यक्ष डॉ.प्रशांत मुंडेजा ने इसी तरह से कार्यकमों में भाग लेने के लिए छात्रों को अभिप्रेरित किया।

इस अवसर पर लाइब्रेरी साइंस विभाग (Mats University) के शिक्षकगण सहायक प्राध्यापक संजय शाहजीत, लाकेश कुमार साहू एवं सहायक ग्रथपाल गिरधारी लाल पाल सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे। मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, महानिदेशक प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांढ, कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा ने इस आयोजन की सराहना की एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

Exit mobile version