Site icon Navpradesh

बड़ी खबर: फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा महाराष्ट्र का सत्ता संघर्ष, आया ये बड़ा आदेश

maharashtra, power conflict, agin, supreme court, reach, navpradesh,

नई दिल्ली/नवप्रदेश। महाराष्ट्र (maharashtra) का सत्ता संघर्ष (power conflict) एक बार फिर (agin) सुप्रीम कोर्ट (supreme court) पहुंच गया (reach) है। इस संबंध में लगाई गई याचिका में सुप्रीम कोर्ट ने भी बड़ा फैसला दिया है। दरअसल महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी व कांग्रेस गठबंधन के सरकार बनाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट  में याचिका दाखिल की गई है।

इसे भी पढ़ें: फिर सुप्रीम कोर्ट आएगा सत्ता संघर्ष, फडणवीस ही ‘बने रहेंगे’ सीएम, ये रही वजह

इसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस व एनसीपी वोटरों से विश्वासघात कर जनमत का अपमान कर सरकार बना रहे हैं। साथ ही सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस बात के लिए निर्देशित करें कि  वे इन तीनाें दलों को सरकार बनाने का न्याेता न दें।

याचिकाकर्ता के वकील  की ओर से इस याचिका पर त्वरित  सुनवाई की अपील की गई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने  खारिज कर दिया। यह याचिका मंगलवार को ही सीजेआई  शरद अरविंद बोबड़े की अध्यक्षता वाली बेंच  के सामने आई थी, जिस पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। बहरहाल इस याचिका से महाराष्ट्र (maharashtra) का सत्ता संघर्ष (power conflict) एक बार फिर (again) सुप्रीम कोर्ट (supreme court) में आ गया है (reach) ।

Exit mobile version