Site icon Navpradesh

Lakhimpur Violence: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्विटर आउंट से पार्टी का नाम डिलीट कर दिया

Lakhimpur Violence, BJP MP Varun Gandhi deletes party name from his Twitter account,

varun gandhi

पीलीभीत। Lakhimpur Violence: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट बायो से ‘बीजेपी’ शब्द हटा दिया है। वरुण गांधी ने सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की सीबीआई जांच और पीडि़तों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की थी। उन्होंने पहले 350 रुपये प्रति क्विंटल से 400 रुपये प्रति क्विंटल की मांग की थी।

सीएम योगी को लिखे पत्र में, भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारी किसानों को बेरहमी से कुचलने की दिल दहला देने वाली घटना से देश भर के नागरिकों में आक्रोश है। घटना से एक दिन पहले देश ने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की जयंती मनाई थी।

अगले ही दिन लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Violence) में हमारे किसानों को मारने की घटना किसी भी सभ्य समाज में अशोभनीय है। आंदोलन करने वाले किसान हमारे अपने नागरिक हैं। अगर किसान कुछ समस्याओं से पीडि़त हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध कर रहे हैं, तो हमें उनके साथ बहुत संयम से पेश आना चाहिए।

उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि हमें अपने किसानों के साथ कानून के दायरे में केवल और केवल गांधीवादी और लोकतांत्रिक तरीके से संवेदनशील व्यवहार करना चाहिए। मैं इस घटना में शहीद हुए किसानों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि इस घटना में शामिल सभी संदिग्धों की तुरंत पहचान करें और आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई करें।

इसके अलावा पीडि़तों के परिवारों को भी एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में किसानों पर इस तरह का कोई अन्याय या अन्य अत्याचार न हो। आशा है कि इस घटना की गंभीरता को देखते हुए आप मेरे अनुरोध पर शीघ्र कार्यवाही करेंगे।

Exit mobile version