Site icon Navpradesh

BIG BREAKING : Kerala में बड़ा भूस्खलन, 12 की मौत, 50 से ज्यादा मलबे में…

kerala, landslide, navpradesh,

kerala landslide

तिरुवनंतपुरम/ए.। केरल (kerala) में शुक्रवार को हुए जबर्दस्त भूस्खलन (landslide) में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोगों के अब भी मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। केरल (kerala) के इडुक्की जिले में ये भूस्खलन हुआ।

यहां पिछले तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है। जो लोग भूस्खलन क चपेट में आए हैं वे राजाक्कड़ के चाय बागानों में काम करने वाले मजदूर बताए जा रहे हैं। इन मजदूरों की बस्ती ही भूस्खलन (landslide) की चपेट में आ गई।


इडुक्की के कलेक्टर एच दिनेशन के मुताबिक 10 लोगों को निकाला गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि भारी बारिश और धुंध की वजह से बचाव कार्य में परेशानी आ रही है। कलेक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना के बारे में तब जानकारी मिली जब सुबह एक मजदूर किसी तरह बाहर निकलकर आया और अधिकारियों को सूचना दी।

बह गईं कई सड़कें

अधिकारी इस हादसे को काफी बड़ा बता रहे हैं। जहां भूस्खलन हुआ वह पहाड़ी इलाका है। मूसलाधार बारिश में यहां की कई सड़कें बह गई हैं। घायलों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयर फोर्स की मदद मांगी गई है। लेकिन मौसम खराब होने के चलते यह मदद संभव नहीं लग पा रही है। एक अधिकारी के मुताबिक नेशनल डिजास्टर रिस्पॉंस फोर्स की (एनडीआरएफ) एक टीम मौके पर पहुंच गई है।

बिजली व संचार सेवा पूरी तरह बाधित

स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। इलाके में बिजली और संचार सेवा बाधित है। इस वजह से बचाव कार्य में देरी हुई है। तड़के जब यह हादसा हुआ उस समय कई लोग गहरी नींद में थे।

Exit mobile version