Site icon Navpradesh

Job Vaccancy : जेल वार्डर की बंपर भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई और पाएं 69000 तक सैलेरी

Job News

देहरादून, नवप्रदेश। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, UKPSC ने जेल वार्डर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। भर्ती के माध्यम से राज्य के विभिन्न जेलों में पुरुष एवं महिला जेल वार्डर के पद भरे जाएंगे।

भर्ता के लिए इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर 5 दिसंबर 2022 तक अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कुल 238 वैकेंसी भर्ती के तहत भरी जानी हैं। जिनमें 214 पद पुरुष के एवं 24 पद महिलाओं के लिए हैं। पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक पात्रता एवं लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। शारीरिक पात्रता परीक्षा पहले होगी, जिनमें सफल उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

शारीरिक परीक्षा में पुरुष उम्मीदवारों को बाल थ्रो, चिन्हअप, लंबी कूद, दंड बैठक और दौड़ जैसी स्पर्धाओं में हिस्सा लेना होगा। वहीं महिला उम्मीदवारों को दौड़ एवं चिन्हअप में भाग लेना होगा।

बता दें कि शारीरिक परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी, जिसमें सफल होने के लिए कैंडिडेट्स को हर स्पर्धा में कम से कम 50 फीसदी अंक लाने होंगे।

शारीरिक मानदंड की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उंचाई 165 सेमी होनी चाहिए। हांलाकि पर्वतीय क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए यह 160 सेमी है। वहीं न्यूनतम वजन 55 किलो होना चाहिए।

भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 से 35 वर्ष के बाच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 21700 से लेकर 69100 रुपए का वेतनमान दिया जाएगा। भर्ता संबंधी अन्य जानकारी के लिए उम्मादवार इस लिंक

https://ukpsc.net.in/JailGaurd22LV1/docs/Bandirakshak%20_Advertisement_22.pdf पर विजिट कर नोटिफिकेशन चेक करें।

Exit mobile version