Site icon Navpradesh

Jamshedpur : टीचर ने क्लास के भीतर छात्रा के उतरवाए कपड़े, घर जाकर लगाई आग

जमशेदपुर,नवप्रदेश। जमशेदपुर के स्कूल में एक शिक्षिका ने नकल करने के शक में पूरी कक्षा के सामने दलित लड़की के कपड़े उतारकर उसकी चेकिंग की। इस घटना से शर्मिंदा महसूस कर रही छात्रा ने घर पहुंचने के बाद खुद को कमरे में बंद कर केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली। परिजनों ने गंभीर रूप से झुलसी बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

लड़की अस्सी प्रतिशत से अधिक जल चुकी थी। घटना से आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने डीईओ कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जमशेदपुर के साकची स्थित शारदामणि गर्ल्स स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा की शिक्षिका ने नकल के शक में उसके कपड़े उतार दिए थे। छात्रा के पास से कोई पर्ची नहीं मिली, लेकिन घटना से वह काफी आहत थी।

ऐसे में घर आकर उसने खुद को आग लगा ली। टीएमएच में इलाज चल रहा था। नाबालिग अस्सी प्रतिशत से अधिक जल चुकी थी। शनिवार सुबह 11।30 बजे उसकी मौत हो गई। घटना के विरोध में सैकड़ों की संख्या में लोग स्कूल से लेकर डीईओ कार्यालय तक हंगामा कर रहे थे। मृत्यु के बाद क्रोध और भड़कने की संभावना है। अस्पताल से लेकर डीईओ कार्यालय तक सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्कूल बंद कर दिया गया है। शिक्षक को बर्खास्त करने का आदेश दिया गया है।

छात्रा द्वारा खुद को आग लगाने के बाद शनिवार की सुबह उसके परिजन व छाया नगर बस्ती के लोग स्कूल परिसर पहुंचे। यहां बस्ती के लोगों ने विरोध किया। हालांकि, घटना के बाद शनिवार को स्कूल नहीं खुला इसलिए लोग स्कूल के मुख्य द्वार के बाहर बैठे रहे।

Exit mobile version