Site icon Navpradesh

Gold Price : सोने के दाम कम हुए, चांदी आज हुई महंगी, रेट में हो गए हैं ये बदलाव

Gold Price: Gold prices have come down, silver has become expensive today, these changes have happened in the rate

Gold Price

नई दिल्ली। Gold Price : गुरुवार को सोने के दाम में गिरावट रही, जबकि चांदी के दाम में मामूली तौर बढ़ोतरी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी में आज सोना 294 रुपये की गिरावट के साथ 45,401 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में रात भर की गिरावट और रुपये की मजबूती को दर्शाता है।

पिछले कारोबार में सोना 45,695 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसके उलट चांदी 26 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 59,609 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जो पिछले कारोबार में 59,583 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज), तपन पटेल के अनुसार, दिल्ली में 24 कैरेट सोने (Gold Price) की कीमतों में 294 रुपये की गिरावट आई, जो COMEX सोने की कीमतों में रात भर की गिरावट और रुपये की बढ़ोतरी को दर्शाता है। पटेल ने कहा, कोमेक्स में गुरुवार को सोने की हाजिर कीमत 1,768 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रही।

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 10 पैसे की तेजी के साथ 73.77 पर खुला। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना (Gold Price) और चांदी दोनों सपाट होकर क्रमश: 1,768 डॉलर प्रति औंस और 22.78 डॉलर प्रति औंस पर थे।

Exit mobile version