Site icon Navpradesh

Congratulated : सीएम भूपेश बघेल ने मल्लिकार्जुन खड़गे को दी बधाई, ट्वीट में लिखा…

Kharge Will Come To Chhattisgarh On 8th :

Kharge Will Come To Chhattisgarh On 8th :

रायपुर/नवप्रदेश। Congratulated : सीएम भूपेश बघेल ने मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई दी और ट्वीट कर लिखा- राजनीतिक कौशल, सांगठनिक अनुभव और संसदीय प्रणाली के संयुक्त अनुभव के ‘हस्ताक्षर और संस्थान’ श्री मल्लिकार्जुन खरगे जी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई एवं शुभकामनाएँ। हम सब कार्यकर्ता आपके नेतृत्व में देश और दल को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष (Congratulated) बन गए हैं। खड़गे को 7897 वोट मिले। वहीं, शशि थरूर को 1072 वोट मिले। जबकि 416 वोट रद्द हो गए। कुल 9385 नेताओं ने 17 अक्टूबर को वोट डाला था। आजादी के बाद 1950 में पहली बार हुआ था चुनाव 1939 में जब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था, तब महात्मा गांधी के उम्मीदवार पी सीतारमैया नेताजी सुभाष चंद्र बोस से हार गए थे।

फिर आजादी के बाद पहली बार 1950 में पार्टी अध्यक्ष (Congratulated) के पद के लिए चुनाव हुआ। तब पुरुषोत्तम दास टंडन और आचार्य कृपलानी का आमना-सामना हुआ। इस चुनाव में सरदार वल्लभभाई पटेल के खास माने जाने वाले टंडन ने तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू की पसंद को पछाड़ दिया था।

Exit mobile version