Site icon Navpradesh

CM Chauhan : पाम का पौधा लगाकर बोले सीएम- “स्वच्छ पर्यावरण और समृद्ध धरती से मानवता का कल्याण होगा”

भोपाल, नवप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने प्रतिदिन पौधा लगाने के संकल्प के क्रम में 19 फरवरी 2021 से निरंतर प्रतिदिन पौध-रोपण कर रहे हैं। प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प के क्रम में आज सीएम शिवराज ने पाम का पौधा लगाया है।

सीएम शिवराज ने पुडुचेरी प्रवास के दौरान किया पौधरोपण :

एमपी के मुख्यमंत्री MP में हो या किसी ओर राज्‍य में, वे प्रतिदिन एक पौधा लगाने के संकल्प को जरूर पूरा कर रहे हैं। ऐसे में आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने पुडुचेरी प्रवास के दौरान पौध-रोपण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने लगून सरोवर रिसोर्ट परिसर में पाम का पौधा लगाया।

पाम का पौधा लगाकर मुख्यमंत्री ने कही ये बात

आज लगून सरोवर रिसोर्ट परिसर में पाम का पौधा लगाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्वच्छ पर्यावरण और समृद्ध धरती से मानवता का कल्याण होगा, हम सब पौधरोपण करें और धरती को समृद्ध एवं अपने जीवन को सार्थक बनाएं।

प्रतिदिन पौधारोपण के संकल्प को जारी रखे हुए हैं सीएम शिवराज

बता दें, सीएम शिवराज प्रतिदिन पौधारोपण के संकल्प को भी जारी रखे हुए हैं, वैसे तो सीएम ने एक साल के लिए संकल्प लिया था पर ओर यह अवधि मार्च महीने में ही पूरी हो गई थी, परंतु प्रकृति के प्रति समर्पण भाव से वे आज भी रोज पौधे लगा रहे हैं। उनके द्वारा पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियों में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करने और जनसामान्य को पौधरोपण की गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से प्रतिदिन पौधरोपण किया जा रहा हैं।

अब तक सीएम लगा चुके है कई पौधे

मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं। इसी कड़ी में अब तक CM शिवराज आम, पारिजात, सप्तपर्णी, नीम, सीता अशोक, गुल बकावली, शीशम, करंज, पुत्रजीवक, वटवृक्ष, पीपल, कदम, बाँस, हरसिंगार, गूलर, बेल, चंदन, महानीम, खिरनी, रुद्राक्ष जैसे पौधे लगा चुके हैं।

Exit mobile version