Site icon Navpradesh

सीएम बघेल ने प्याज के दामों पर नियंत्रण के लिए उठाया ये बड़ा कदम

cm bhupesh baghel, onion, price hike, prime minister narendra modi, write a letter, navpradesh, navpradesh,

cm bhupesh baghel

रायपुर/नवप्रदेश। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने प्याज (onion) सहित दैनिक आहार में शामिल वस्तुओं की बढ़ती कीमतों (price hike) पर लगाम लगाने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने दैनिक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी (prime minister narendra modi) को पत्र लिखकर (write a letter) उनका इस ओर ध्यान आकर्षित कराया है।

प्रधानमंत्री (prime minister narendra modi) को लिखे (write) पत्र (letter) में उन्होंने कहा कि प्याज, टमाटर और दाल जैसी वस्तुएं हर व्यक्ति के दैनिक आहार में शामिल होती हैं। इसकी लगातार बढ़ रही कीमतों से मध्यम वर्ग और विशेषकर गरीब वर्ग के लोगों को कठिनाई हो रही है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को इन वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए राज्य में किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। साथ ही दैनिक वस्तुओं की कीमतों पर नियंत्रण के लिए भारत सरकार को तात्कालिक और दीर्घकालिक उपायों के संबंध में सुझाव भी दिए हैं।

नाफेड के जरिए शुरू किए जाए रिटेल काउंटर

मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य की जनता को सस्ती दर पर प्याज उपलब्ध कराने राज्य के प्रमुख नगरों में नाफेड के माध्यम से रिटेल काउंटर प्रारंभ करने और बफर स्टाक बनाने के साथ प्याज उत्पादक किसानों को सब्सिडी सहित अनेक सुझाव दिए हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ में टमाटर उत्पादक किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए राज्य में प्रोसेसिंग यूनिट लगाने वाले उद्यामियों को केन्द्र सरकार की ओर से रियायत प्रदान करने का भी आग्रह किया है।

ये लिखा सीएम ने पत्र में

छग में मूल्य नियंंत्रण के लिए किए जा रहे ये उपाय गिनाएं

केंद्र को दिए ये सुझाव

Exit mobile version