Site icon Navpradesh

Chhattisgarh के इस पड़ोसी राज्य ने बढ़ाया लॉकडाउन, ट्रेनें तथा विमान…

chhattisgarh, lockdown, odisha extends lockdown,

odisha extends lockdown

भुवनेश्वर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के एक पड़ोसी राज्य की सरकार ने अपने यहां लॉकडाउन (lockdown) को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। 14 अप्रैल को लॉकडाउन बढ़ेगा या खत्म हो जाएगा इस असमंजस के बीच छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के पड़ोसी राज्य ओडिशा (odisha extends lockdown) ने अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

राज्य की न वीन पटनायक सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। ओडिशा (odisha extends lockdown) सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन (lockdown) बढ़ाने की घोषणा की है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस फैसले के बारे में जानकारी दी है। उल्लेखनीय है कि मोजूदा स्थिति में देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लागू है। इस अवधि में ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद है। सिर्फ मालगाडिय़ों के जरिए जरूरी चीजों की ढुलाई की जा रही है।

रेल व हवाई यातायान न करें शुरू

ओडिशा सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के साथ ही केंद्र से इस अवधि के दौरान ट्रेन और हवाई यातायान भी शुरू नहीं करने की अपील की है। यहीं नहीं पटनायक सरकार ओडिशा के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक के लिए बंद करने का फैसला भी किया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद रहेंगी।

पॉजिटिव केस सिर्फ 42 पर सतर्कता गंभीर

ओडिशा में अब तक सिर्फ 42 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से दो डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि एक मरीज की मौत हुई है। मृतक एक बुजुर्ग है अधिकारियों ने उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में विभन्न राज्यों की ओर से लॉकडाउन बढ़ाने के सुझाव दिए गए हैं। सर्वदलीय बैठक में भी लॉकडाउन बढ़ाने के सुझाव सामने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दे चुके हैं।

Exit mobile version