Site icon Navpradesh

CG Weather : छत्तीसगढ़ के क्षेत्रों में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, जानिए कौन-कौन से इलाके में गरजेंगे बादल

रायपुर, नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ में अचानक तेज गर्मी का सामना कर रहे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने 15 अप्रैल को आंधी-तूफान और बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं चलने की व्यक्त की है। हालांकि यह अनुमान सिर्फ एक दिन के लिए (CG Weather) है।

राज्य के उत्तरी हिस्से से केरल तक एक द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति विस्तारित है। इसके प्रभाव से मौसम में बदलाव की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक 15 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और वज्रपात होने की भी संभावना है। हालांकि प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, लेकिन वृद्धि का क्रम लगातार जारी रहने की संभावना (CG Weather) है।

बता दें कि पिछले तीन-चार दिनों से राज्य के अधिकांश शहरों का तापमान बढ़ रहा है। सुबह से ही गर्मी का अहसास हो रहा है। दोपहर की धूप जलाने लगी है। शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया (CG Weather) है।

वहीं, न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस था। अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। बिलासुपर और राजनांदगांव में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजनांदगांव में दूसरे दिन भी लू जैसी स्थिति रही। आज का तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। जगदलपुर में रात के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है।

आज बलौदाबाजार के अर्जुनी में 43.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। यह प्रदेश में सर्वाधिक तापमान (CG Weather) है। दुर्ग और अंबिकापुर संभाग में सामान्य से अधिक तापमान रहा।

Exit mobile version