Site icon Navpradesh

CG Chamber : ऑनलाइन हुक्का बेचने का किया विरोध, स्क्रीनशार्ट के साथ CM के नाम सौंपा ज्ञापन

CG Chamber: Opposed to selling hookah online, memorandum submitted to CM with screenshot

CG Chambe

रायपुर/नवप्रदेश। CG Chamber : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी के नेतृत्व में व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को कलेक्टर सौरभ कुमार को सीएम भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों का विरोध ऑनलाइन साईट्स परनशीली सामानों की बिक्री को लेकर कई दिनों से मोर्चा खोल रखा है।

ज्ञापन में परवानी ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हुक्का बार को प्रदेश में बैंड कर दिया, जिसके लिए संगठन उनका आभारी हैं, लेकिन अमेजोन, फ्लिप कार्ट जैसे अन्य कई ऑनलाइन साईट्स पर इसकी धडल्ले से बिक्री हो रही है। इन साईट्स से युवा वर्ग नशे का शिकार हो रहा हैं। चेम्बर ने बाकायदा अमेजन पर हुक्का बेचते हुए कीमत सहित स्क्रीन शॉर्ट लेकर सीएम को ज्ञापन दिया।

चेम्बर अध्यक्ष (CG Chamber) पारवानी ने बताया कि देखा जा रहा है कि वर्तमान में अमेजोन, फ्लिप कार्ट, एवं और भी अन्य ऑनलाइन कम्पनियां प्रदेश में अभी भी हुक्का तथा हुक्के के सामान का व्यापार ऑनलाइन बेच रहे है। इससे छत्तीसगढ़ राज्य में हुक्का बार प्रतिबंधित करने की जो मंशा मुख्यमंत्री ने लिया है, वह उसमें सफल होते नहीं दिख रहा है।

उन्होंने कहा, किसी भी तरह का नशीले पदार्थ का समर्थन करने वाली ऑनलाइन कम्पनियों पर प्रतिबन्ध लगाने के साथ उस पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। परवानी ने कहा कि, चेम्बर हमेशा से नशे का सामान बेचने वाले अमेजन सहित सभी ऑनलाइन कम्पनियों का विरोध करते आया है और आगे भी करेगा।

ज्ञापन सौंपने (CG Chamber) के दौरान महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल, उपाध्यक्ष-मनोज जैन, मंत्री-नीलेश मूंधड़ा, राजेन्द्र खटवानी, जयराम कुकरेजा, शोएब अंसारी, विपुल पटेल सहित बड़ी संख्या में व्यापारियों की मौजूदगी रही।

Exit mobile version