Site icon Navpradesh

Big Breaking: कर्नाटक में सियासी नाटक का खात्मा, फ्लोर टेस्ट में फेल कुमारस्वामी

कर्नाटक/रायपुर। कर्नाटक karnatak में एचडी कुमार स्वामी h d kumaraswamy की सरकार गिर गई है। एक और राज्य से कांग्रेस का रिश्ता टूट गया है। धीरे धीरे सत्ता सुख से दूर हो रही कांग्रेस के लिए यह एक और झटका है। विश्वास प्रस्ताव में गिर गई कांग्रेस-जेडीएस सरकार अपने पक्ष में पर्याप्त मत जुटा नहीं पाई। उनके पक्ष में सिर्फ 99 वोट पड़े और बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया। महीनेभर से चल रहा कर्नाटक का सियासी ऐपिसोड आज मंगलवार को खत्म हो गया।

इस अविश्वास मत की सियासत में हारने के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी h d kumaraswamy ने खुद को एक्सीडेंटल सीएम कहा। स्पीकर ने आज शाम 6 बजे फ्लोर टेस्ट की इजाजत दी है। बता दें कि सोमवार को फ्लोर टेस्ट कराए जाने के लिए निर्दलीय विधायकों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी लगाई थी लेकिन अदालत ने इस पर तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया था।

सीएम स्वामी  kumaraswamyने कहा कि काफी मुश्किल घड़ी में सरकार बचाने की अपनी कड़ी मेहनत को बताते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उस वक्त हमने सरकार चलाई जब यह लगातार कयासबाजी हो रही थी कि सरकार गिर रही है।

बता दें कि बीते करीब 14 महीने से सरकार के गिरने की चर्चा जोरों पर थी। लगातार सरकार गिरने की खबरों के बाद भी कुमारस्वामी kumaraswamy ने 14 माह तक इसे टाला। कांग्रेस गठबंधन सरकार के वजूद के लिए कल सोमवार से ही हाईवोल्टेड ड्रामा शुरु हो गया था। बीजेपी के विधायक फ्लोर टेस्ट को लेकर सोमवार को रात 12 बजे तक डटे रहे थे।

आज मंगलवार को सुबह 10 बजे तक के लिए स्पीकर ने कार्यवाही को स्थगित कर दिया था फिर भी बीजेपी अड़ी हुई थी।

Exit mobile version