Site icon Navpradesh

Asha Parekh : दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को मिलेगा “दादा साहब फाल्के अवॉर्ड”

Asha Parekh,

मुंबई, नवप्रदेश। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोग दिग्गज अदाकारा को बधाई (Asha Parekh) दे रहे हैं।

इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई को खुद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है। उन्होंने बताया कि इस साल दादा साहब फाल्के पुरस्कार एक्ट्रेस आशा पारेख को दिया जाएगा।

अनुराग ने कहा, “95 से ज़्यादा फिल्मों में उन्होंने काम किया है…उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया है।” अनुराग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 30 सितंबर को आशा पारेख को यह अवॉर्ड दिया (Asha Parekh) जाएगा।

आशा पारेख की निजी जिंदगी हो या प्रोफेशनल वह अपनी पूरी उम्र सुर्खियों में रही हैं। कुछ साल पहले वह तब चर्चा में आई जब उन्होंने अपनी बायोग्राफी में अपनी पूरी जिंदगी के राज सबके सामने खोल दिए। आशा पारेख अपने समय की सबसे खूबसूरत अभ‍िनेत्र‍ियों और हाईएस्ट पेड पर्सनालिटीज में से एक रही हैं।

एक्ट्रेस के फिल्मी कर‍ियर का सुनहरा दौर तो लगभग सभी ने देखा (Asha Parekh)  है। करोड़ों दिलों की धड़कन पर राज करने वाली आशा पारेख खुद अकेली रहीं। अपने अकेले रहने पर उन्होंने बताया कि वह एक शादीशुदा शख्स से प्यार कर बैठी थीं इसलिए उन्होंने फिर अकेले जिंदगी बिताने का फैसला लिया था।

इस बायोग्राफी के लॉन्च पर आशा ने कहा था, ‘अकेले रहने का फैसला मेरे सबसे सही फैसलों में से एक था। मैं एक शादीशुदा शख्स के प्यार में पड़ गई थी लेक‍िन उसका घर तोड़ना नहीं चाहती थी। और यही कारण था कि मैं अपनी आगे की जिंदगी अकेले ही बिताना चाहती थी।’

फिल्म मेकर नासिर हुसैन के साथ आशा ने ‘दिल देके देखो’, ‘तीसरी मंजिल’ और ‘कारवां’ सहित 7 फिल्मों में साथ काम किया।

Exit mobile version