Site icon Navpradesh

Artifical Intelligence : AI ने क्रिएट की भगवान श्री राम की तस्वीर, दिखते थे 21 की उम्र की उम्र में ऐसे, सुंदर इतनी कि हर किसी को मोह लें

नई दिल्ली, नवप्रदेश। इस समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) काफी चर्चा में है। AI ने भगवान श्री राम की जो खूबसूरत तस्वीर क्रिएट की है। वो तेजी से वायरल हो रही है।

भगवान श्री राम की ये तस्वीर इतनी ज्यादा सुंदर है कि हर किसी को मोह ले। लेकिन शास्‍त्रों में वर्णित भगवान राम की छवि से उलट हैं, लेकिन फिर भी देखने वालों का मन मोह लेती हैं।

भगवान श्रीराम की इस तस्वीर को AI द्वारा क्रिएट किया गया है। कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आईं हैं। इनमें से एक तस्वीर में भगवान के चेहरे पर कोई अलग भाव नहीं है। लेकिन, कुछ में वे मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोग भगवान की मुस्कुराती हुई तस्वीर पर ज्यादा मुग्ध हैं। फिलहाल ये साफ नहीं है कि इन तस्वीरों को किसने क्रिएट किया है।

खूब चर्चा में है तस्वीर

हालांकि, डॉ जीतेंद्र नागर नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा है ‘वाल्मीकि रामायण, रामचरितमानस सहित तमाम ग्रंथों में दिये विवरणों के अनुसार, भगवान श्री रामचंद्र जी की AI जनरेटेड फोटो, जब वो 21 वर्ष के थे।’ यूजर ने आगे लिखा है कि अब तक इस धरती में भगवान श्रीराम हैंडसम व्यक्ति कोई पैदा नहीं हुआ है।

Exit mobile version