Site icon Navpradesh

Amitabh Bachchan: बिग बी ने साझा की कविता, प्रशंसकों से कोविड को रोकने का अनुरोध

Amitabh Bachchan

मुंबई | Amitabh Bachchan:बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक कविता साझा की, जिसमें उनके प्रशंसकों से चल रही महामारी के बीच कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियात बरतने का अनुरोध किया गया। हिंदी में लिखी गई कविता को साझा करने के लिए बिग बी ने ट्विटर का सहारा लिया।

यूँ तो महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की हर अंदाज़ और अदाओं पर लोग फ़िदा हैं। सोशल मीडिया में भी बिग बी की पकड़ अच्छी खासी है। उनकी फैन फॉलोविंग भी काफी तगड़ी है। समय-समय पर बिग बी अपने सफर को लेकर हंसी ठिठोली भी दर्शकों के साथ करते दिखाई देते हैं। वहीं कोरोना को लेकर भी बच्चन साहब लोगों को जागरूक करने में कहीं पीछे नहीं है।

कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर भी अमिताभ बच्चन ने विशेष रूप से चल रही महामारी के दौरान डॉक्टरों की निस्वार्थ सेवा के लिए उनका आभार व्यक्त किया था।

अब एक बार फिर बिग बी (Amitabh Bachchan) अपने फैन फॉलोवर्स को जागरूक करने बड़े ही मजाकिया अंदाज में एक ट्वीट किया है। जिसमें कविता के माध्यम से जागरूकता फ़ैलाने की एक कोशिश की गई है।

उनकी कविता के मुताबिक, “सुनो सुनो ऐ दुनिया वालों, ये वायरस घर ढूंड रहा है; और उसका घर है इंसान के फेफड़े, फेफड़े! खबरदार! दरवाजा खिड़कियां सब बंद कर दो, घर में घुसने ना दो उसे! दूसरों से, भीड़ से, पार्टी से! और हां, हाथ-वात धोते रहना, बराबर! ठीक है!

इनकी कविता का सार- “सुनो दुनिया के निवासियों; यह वायरस घर ढूंढ रहा है, और यह मानव फेफड़ों के अंदर रहता है! सावधान रहें! खिड़कियां बंद करें और इसे अपने घर में प्रवेश न करने दें! मास्क पहनें और अन्य लोगों से, भीड़ से, और पार्टियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें! और हां बार-बार हाथ धोते रहें! ठीक है!”

Exit mobile version