Site icon Navpradesh

7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी, अब DA के बाद TA में हुआ बंपर इजाफा

नई दिल्ली, नवप्रदेश। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मोदी सरकार ने हाल ही में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा कर दिया है। इस इजाफे के बाद में कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से डीए मिल रहा (7th Pay Commission) है।

अप्रैल महीने में कर्मचारियों के खाते में मोटा पैसा आने वाला है। DA के साथ ही कर्मचारियों के TA में भी बंपर इजाफा हो गया है। आइए जानिए अब आपको कितना फायदा मिलने वाला है।

सरकार की तरफ से 1 जनवरी 2023 से 42 फीसदी की दर से डीए का फायदा मिल रहा है। सरकार ने बताया है कि महंगाई भत्ते का भुगतान कर्मचारिों को अप्रैल महीने की सैलरी में मिलेगा।

यानी आपको जनवरी, फरवरी और मार्च महीने का पैसा एरियर के रूप में मिलेगा। आइए आपको बताते हैं कि कर्मचारियो के खाते में कितना एक्स्ट्रा पैसा आने वाला (7th Pay Commission) है।

लेवल 14 के कर्मचारियों की बात करें तो केंद्रीय कर्मचारियों को इसमें GP 10,000 रुपये हैं। इसके साथ ही बेसिक सैलरी 1,44,200 रुपये से शुरू हो जाएगी। वहीं, इसमें डीए और टीए का पैसा मिलाकर करीब 70,788 रुपये होगा।

वहीं, पुराने महंगाई भत्ते से तुलना करें तो इस हिसाब से करीब 6056 रुपये ज्यादा मिलेंगे। वहीं, 3 महीने के एरियर की बात करें तो पूरे 18,168 रुपये (7th Pay Commission) मिलेंगे।

ट्रैवल अलाउंस की बात करें तो इसको 3 भागों में बांटा गया है। इसको शहर और कस्बों के हिसाब से बांटा गया है। पहली कैटिगरी- हायर ट्रांसपोर्ट अलाउंस शहर की है और दूसरे शहरों को अन्य की श्रेणी में रखा गया है।

Exit mobile version