Site icon Navpradesh

12 Day Hadtal : अन्न त्यागे 11 बिजली कर्मचारियों की बिगड़ी तबीयत

12 Day Hadtal : Health of 11 electricity workers who gave up food deteriorated

12 Day Hadtal

रायपुर/नवप्रदेश। 12 Day Hadtal : छत्तीसगढ़ विद्युत संविदा कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद 20 अगस्त से अन्न त्याग अनशन जारी है। अनशन में बैठे 46 कर्मचारियों में से आज 11 कर्मियों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके उपचार के लिए एनजीओ डॉक्टर तुंहर दुआर की मदद ली गई। वे धरनास्थल पहुंचकर हड़ताली कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने मंच को सम्बोधित करते हुए हड़ताली विद्युत संविदा कर्मचारियों का समर्थन दिया।

प्रबंधन तीसरी बार द्विपक्षीय वार्ता के लिए बुलाया

हड़ताल (12 Day Hadtal) कर रहे विद्युत संविदा कर्मचारियों के मांग के संदर्भ में चर्चा हेतु कम्पनी प्रबन्धन द्वारा कर्मचारी संघ प्रतिनिधि को आज तीसरी बार द्विपक्षीय वार्ता के लिए बुलाया है। कर्मचारियों ने बताया कि जब तक निर्णय उनके पक्ष में नही आता वे हड़ताल स्थगित नही करने वाले हैं।

समर्थन में आए छोटे जोगी ने सरकार को घेरा

आपको बता दे कि हड़ताल (12 Day Hadtal) पर अन्न त्याग कर बैठे सैकड़ों बिजली कर्मचारियों की नियमितीकरण की मांग को लेकर विगत 12 दिनों से राजधानी रायपुर के धरना प्रदर्शन स्थल बूढ़ातालाब में डटे है। इन अनियमित सैकड़ों विद्युत कर्मचारियों के समर्थन में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी सामने आए। जोगी धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समर्थन दिया और उनका उत्साह बढ़ाया। इस दौरान छोटे जोगी ने सरकार को घेरते हुए कहा ने सिर्फ अनियमित विद्युत कर्मचारियों के साथ ही नहीं बल्कि कई वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया। आने वाले 2023 के चुनाव में कांग्रेस परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

इस तरह होता शोषण

ये है सूत्रीय मांग

Exit mobile version