Site icon Navpradesh

केपीएस के गैर मान्यता वाले स्कूल के खिलाफ युवा कांग्रेस और NSUI का जंगी प्रदर्शन

Youth Congress and NSUI's militant demonstration against the unrecognized school of KPS

kps school

-केपीएस ने राजधानी के गली-कूचों में बिना मान्यता के स्कूल खोले

रायपुर। KPS School: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भिलाई के निवासी त्रिपाठी परिवार द्वारा कृष्णा पब्लिक स्कूल का संचालन किया जा रहा है। केपीएस स्कूल के मात्र तीन-चार स्कूलों को ही जि़ला शिक्षा अधिकारी द्वारा मान्यता दी गयी है जबकि त्रिपाठी परिवार के परिजन रायपुर की गलियों में किराये के घरों में गैर मान्यता वाले केपीएस स्कूल खोले हुए है। जिसमें दो हज़ार से भी ज़्यादा छात्र-छात्राये अध्ययनरत है।

कुछ दिन पूर्व केपीएस स्कूल के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लिखित शिकायत की गयी थी जिसकी जाँच चल रही है, जाँच में केपीएस के राजधानी में स्थित बहुत स्कूलों को मान्यता नहीं है उसके बाद भी सुचारू रूप से यह संचालित किए जा रहे हैं।

दीनदयाल ऑडिटोरियम में केपीएस के गैर मान्यता वाले स्कूल का कार्यक्रम हो रहा था युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव भावेश शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ता पहुँचे और केपीएस के अध्यक्ष और डायरक्टरों से चर्चा कर उन्हें ज्ञापन सौंपना चाह रहे थे और केपीएस स्कूल संचालकों से इनकी माँग कर रहे थे।

  • केपीएस के ग़ैर मान्यता वाले स्कूलों में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं की जानकारी दी जाए।

युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने इन मांगों को ज्ञापन के माध्यम से देने पहुंचे लेकिन महिला डायरेक्टर ने पुलिस बुलाकर उन्हें थाने में भिजवा दिया। प्रदेश महासचिव भावेश शर्मा और शान्तनु झा ने कहा की गऱीब छात्रों के हक़ की लड़ाई में केपीएस स्कूल संचालक जेल भी भेज देंगे तो वो हसकर जेल चले जाएँगे आने वाले समय में केपीएस के ग़ैर मान्यता वाले स्कूलों के ख़िलाफ़ आंदोलन और तेज होगा।

Exit mobile version