Site icon Navpradesh

Ukraine Russia War: रूस को सबक सिखाने के लिए अमेरिका ने यूक्रेन को क्या दिया ? सामने आई पूरी लिस्ट

What did America give to Ukraine to teach Russia a lesson, Full list revealed,

Russia attack Ukraine

-अमेरिका द्वारा यूक्रेन को आपूर्ति किए गए हथियारों की एक लंबी सूची

-रूस को सबक सिखाने के लिए अमेरिका ने यूक्रेन को क्या दिया?

कीव। रूस और यूक्रेन (ukraine russia war) के बीच युद्ध का आज दसवां दिन है। इन दस दिनों में यूक्रेन ने ग्रेटर रूस को कई झटके दिए हैं। शक्तिशाली रूसी सेना को यूक्रेनी सेना ने अच्छी टक्कर दी है। कई लोगों ने सोचा था कि यूक्रेनी सेना कुछ ही दिनों में घुटने टेक देगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय देशों के हथियारों की पीठ पर रूसी सेनाओं द्वारा यूक्रेन को कड़ी टक्कर दी गई है। अमेरिका द्वारा यूक्रेन को दिए गए हथियारों की सूची सामने आई है। इनमें टैंक रोधी, हवा रोधी और बख्तरबंद रोधी मिसाइलें शामिल हैं। अमेरिका दिसंबर से यूक्रेन को हथियार भेज रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेनी सेना को शॉटगन और विशेष सूट भी प्रदान किए हैं।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, बाइडेन प्रशासन ने पिछले हफ्ते यूक्रेन को स्टिंगर मिसाइल सिस्टम, टैंक रोधी भाला मिसाइल और गोला-बारूद की आपूर्ति बढ़ा दी थी। यह दिखाता है कि रूस को हराने के लिए अमेरिका ने कैसे यूक्रेन की मदद की। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने लगातार संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो में सैनिकों और हथियारों की तैनाती का आह्वान किया है।

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बार-बार कह चुके हैं कि वह सेना नहीं भेजेंगे। पेंटागन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि अमेरिका यूक्रेन को सैन्य सहायता भेजना जारी रखे हुए है। यूक्रेन ने अमेरिका समर्थित हथियारों की मदद से रूसी सेना को धक्का रखा है। यूक्रेन को दिए गए हथियारों की मात्रा को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि रूस को पहले से ही इस बात का अंदाजा था कि उन्हें वास्तव में किन हथियारों की आवश्यकता होगी।

Exit mobile version