Site icon Navpradesh

पेंशन को लेकर निशक्त व बुजुर्गों की टेंशन खत्म, घर पहुंच पेंशन योजना का हुआ शुभारंभ

सूरजपुर । प्रदेश के स्कूली शिक्षा एवं अजजा कल्याण मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह, सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह व भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने शुक्रवार को सुराजी सूरजपुर सम्मेलन में घर पहुंच पेंशन सेवा का शुभारंभ किया और सामुदायिक वन अधिकार पत्र का प्रतीकात्मक वितरण किया और शासन  की योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान कलेक्टर दीपक सोनी ने शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह व प्राधिकरण अध्यक्ष खेलसाय सिंह से पेंशन हितग्राहियों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बात भी कराई।

बुजुर्ग पेंशन हितग्राहियों ने बातचीत के दौरान जताई खुशी और कहा-अब तक की सबसे बढ़िया योजना

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से घर पहुंच पेंशन सेवा का लाभ प्राप्त करने वाले हितग्राहियों ने जब स्कूली शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह, प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह और भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े से बात की तो हितग्राहियों ने इस योजना को लेकर खुशी जाहिर की और कहा कि अब तक की सबसे बढ़िया योजना है। लोगों को लंबी दूरी तय कर पेंशन लेने के लिए बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उन्होंने इस योजना की सफलता के लिए सरकार व प्रशासन का धन्यवाद भी ज्ञापित किया। ग्रामीण पेंशन हितग्राहियों से खेती किसानी की भी जानकारी ली। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नरेश राजवाड़े, सुनील अग्रवाल(बॉबी), रमेश दनोदिया, अश्वनी सिंह, दुर्गाशंकर दीक्षित, प्रदीप साहू, कृष्णदत्त तिवारी, के के अग्रवाल, राजीव सिंह, संजय डोशी, चंदन सिंह, बजरंग जैन, रामचंद्र यादव, नरसिंह नारायण, मदनेश्वर साहू  समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों के अलावा जिले के कलेक्टर दीपक सोनी, जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन, डीपीएम शशि सिंह, अजय मिश्रा, हरीश राठौर, डीके सिंह समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

पेंशन मितान ने ली ईमानदारी से पेंशन पहुंचाने की शपथ

इस अवसर पर प्रदेश के स्कूली शिक्षामंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह ने समस्त पेंशन मितानो को ईमानदारी के साथ काम करने और घर जाकर सम्मान के साथ पेंशन पहुंचाने की शपथ दिलाई।

Exit mobile version