Site icon Navpradesh

SSP आरिफ एच शेख को मिला IACP का प्रतिष्ठित अवार्ड

SSP, Arif H Sheikh, IACP, award, navpradesh,

SSP Arif H Sheikh

पुलिस में नए प्रयोगों और कार्यों के द्वारा परिवर्तन लाने पर यह प्रतिष्ठित अवार्ड

रायपुर। एसएसपी (SSP) आरिफ एच शेख (Arif H Sheikh) को इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ चीफ पुलिस (IACP) के प्रतिष्ठित अवार्ड (award) से सम्मानित किया गया है। आरिफ एच शेख देश के पहले ऐसे पुलिस अधिकारी बने हैं जिन्हें यह सम्मानित अवार्ड मिला है। पुलिस में नए प्रयोगों और कार्यों के द्वारा परिवर्तन लाने पर यह प्रतिष्ठित अवार्ड मिलता है।
बता दें कि (IACP) यानि कि इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ चीफ पुलिस एक पुलिस का संगठन है। जिसका मुख्यालय अलेक्जेंड्रिया वर्जिनिया यूनाईटेड स्टेट अमेरिका में स्थित है। यह अवार्ड 40 वर्ष से कम आयु के पुलिस अधिकारी को मिलता है। जोकि पुलिस में नये प्रयोगों एवं कार्यों से परिवर्तन लाने पर मिलता है। दुनिया भर के पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों को अवार्ड प्रदान करता है।
गौरतलब है कि IACP ने अपने 126वें वार्षिक सम्मेलन जिसका आयोजन शिकागो में किया गया। उसमें विश्वभर के ऐसे 40 पुलिस अधिकारी जिनकी उम्र 40 वर्ष से कम है और जिन्होंने अपने कार्यो से पुलिसिंग में सुधार लाने एवं नये प्रयोगों के द्वारा पुलिसिंग को बेहतर बनाने का कार्य किया है। उनको 40 अंडर 40 अवार्ड के अंतर्गत अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया है। यह अवार्ड विश्व के 7 देशों के 40 पुलिस अधिकारियों को प्रदान किया गया है।
बता दें कि आरिफ एच शेख (Arif H Sheikh) द्वारा किए कार्य जैसे बालोद में महिला सशक्तिकरण के लिए चलाया गया ‘‘नवोदय अभियान‘‘, बस्तर में चलाया गया ‘‘आमचो बस्तर आमचो पुलिस‘‘ एवं बिलासपुर में चलाया गया ‘‘संवेदना एवं राखी विथ खाकी अभियान‘‘ रायपुर में चलाया गया ‘‘मिशन ई-रक्षा एवं हर हेड हेलमेट अभियान‘‘ में उनके द्वारा किये गये कार्यो के आधार पर यह अवार्ड प्रदान किया गया है।
Exit mobile version