Site icon Navpradesh

महासुंद के रास्ते उड़ीसा से फतेहाबाद पार हो रहा था 1 करोड़ से अधिक की चांदी

silver brick seized

silver brick seized


silver brick seized:महासमुंद पुलिस की बड़ी कार्रवाई

महासमुंद/नवप्रदेश। महासमुंद पुलिस 235 किलो चांदी की सिल्लियों (silver brick seized) के साथ दो आरोपियों को धर दबोचा है। बरामद चांदी का बाजार मूल्य 1 करोड़ 76 लाख से अधिक आंकी गई है।

महासमुंद एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी बताया कि महासमुंद जिले के उड़ीसा बॉर्डर से लगे रेहटीखोल चेकपोस्ट पर गश्त की जा रही थी। इस दौरान चेकिंग में उड़ीसा की ओर से आ रही एसयूवी कार में बैठे व्यक्तियों के चेहरे कुछ फक्क दिखाई दिए। शंका के आधार पर एसयूवी की गहन जांच पड़ताल की गई।

कार चालक पर जब पुलिस ने दबाव बनाया तो कार की डिक्की में 235 किलो चांदी की ईंट पड़े दिखाई दिए। पूछताछ में जब इन व्यक्तियों के पास इतने भारी मात्रा में चांदी के ईंट व आभूषण के कोई दस्तावेज नहीं मिले तो दोनों को थाने लाया गया और कड़ी पूछताछ की गई।

महासमुंद एसपी ठाकुर ने बताया कि एसयूवी के चैंबर में आरोपियों ने चांदी तस्करी के लिए एक ख़ुफ़िया डिक्की बनवाई थी। डिक्की को खंगालने के बाद ही पुलिस टीम को 235 किलो चाँदी की सिल्लियाँ (silver brick seized) के साथ 8 किलोग्राम चाँदी के जेवर बरामद हुआ। जेवर की कीमत 5 लाख 60 हजार रुपए , चांदी की ईंटों की कीमत 1 करोड़ 70 लाख 45 हजार और 5 लाख 78 हजार 900 रुपए नकद एवं एसयूवी कार जब्त किये गए।

पूछताछ के दौरान वाहन में सवार गौरव साल्या ने बताया कि वह फतेहाबाद से 100 किलो चांदी के गहने लेकर संबलपुर के बीजू ज्वेलर्स खपाने गया था। वहां चांदी को बेचकर नकद और चांदी की ईंटे लेकर फतेहाबाद लौट रहा था।

पुलिसिया पूछताछ में गौरव साल्या के द्वारा (silver brick seized) जब्त चांदी का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया, जिसके बाद महासमुंद पुलिस ने गौरव साल्या और कार चालक संजय खान को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version