Site icon Navpradesh

Shamefull : महिला टीचर की 7 साल के मासूम के साथ बर्बरता, पहाड़ा न सुनाने पर पहले बरसाए लगाता थप्पड़, फिर डाल दिया मुंह में डंडा

Shamefull,

प्रयागराज, नवप्रदेश। उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में उरूवा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा-2 के 7 साल के मासूम को शिक्षिका ने बुरी तरह (Shamefull) पीटा। शिक्षिका का गुस्सा इतना भयानक था कि पहले मासूम पर अंधाधुंध थप्पड़ बरसाए, फिर भी मन नहीं भरा तो मुंह में डंडा डाल दिया।

जिससे बच्चा बुरी तरह घायल हो गया। बच्चे ने इसकी शिकायत बच्चे ने माता-पिता से की। माता-पिता ने ये मामला पुलिस तक पहुंचाया। बच्चे का मेडिकल कराया गया (Shamefull) है। मेडिकल रिपोर्ट और आरोपी शिक्षिका से पूछताछ के आधार पर धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

अनिल कुमार प्रजापति का बेटा अंकित कुमार प्रजापति (7) क्लास-2 को स्कूल में रोशनी मिश्रा सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है। रोशनी ने अंकित से पहाड़ा सुनाने को कहा। जब वह नहीं सुना पाया तो उसको पहले थप्पड़ मारना (Shamefull) शुरू किया।

इतने से भी जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने बच्चे के मुंह में डंडा डाल दिया। इससे बच्चे को अंदरूनी चोट लग गई। जब रोता हुआ बच्चा घर पहुंचा तो उसने अपने मां-बाप से इसकी शिकायत की। बताया कि टीचर ने कैसे बेरहमी से उसे पीटा है।

प्रयागराज के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी यानी BSA प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि परिजनों की शिकायत और साक्ष्यों के आधार पर आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

आगे की विभागीय कार्रवाई के लिए जांच की जा रही है। यह गंभीर बात है। शिक्षा-व्यवस्था में अगर कोई बच्चा नहीं पढ़ता है तो उसकी काउंसिलिंग करना चाहिए न कि पीट-पीटकर उसे घायल कर देना चाहिए।

Exit mobile version