Site icon Navpradesh

School Children Positive : 3 स्कूलों में 11 बच्चे सक्रमित, स्कूल बंद

School Children Positive: 11 children active in 3 schools, schools closed

School Children Positive

कांटेक्ट ट्रेसिंग जारी, छत्तीसगढ़ में 7 दिन में 43 छात्र-छात्राएं संक्रमित

जांजगीर/नवप्रदेश। School Children Positive : छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलना भारी पड़ गया, क्योंकि स्कूल खुलते ही बच्चे संक्रमित हो रहे है। अब जांजगीर के 3 स्कूलों में 11 बच्चे संक्रमित मिले हैं। मामला सामने आने पर स्कूलों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। वहीं बच्चों के कांटेक्ट में आए लोगों की भी ट्रेसिंग हो रही है। कलेक्टर ने तीनों स्कूलों को 7 दिनों के लिए बंद कर दिया है। प्रदेश में 7 दिन के दौरान 43 छात्र-छात्राएं पॉजिटिव मिल चुके हैं।

देखिए किस स्कूल के छात्र पॉजिटिव मिले

बिरगहनी स्थित हाई स्कूल में 6, बलौदा के सरस्वती शिशु मंदिर (School Children Positive) में 2 और उच्चभट्टी ग्राम के मिडिल स्कूल में 3 बच्चे संक्रमित हुए हैं। इन बच्चों की तबीयत बिगडऩे के बाद जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सूचना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी गई। इसके बाद स्कूलों को 7 दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है।

लक्षण दिखे तो स्कूल न भेजें : कलेक्टर

कलेक्टर ने सभी अभिभावकों को चेताया कि अगर बच्चे (School Children Positive) की तबीयत थोड़ा भी खराब रहे तो, स्कूल न भेजे। तुरंत जांच कराए। साथ ही बच्चों के संपर्क में आए सभी अन्य छात्रों, पैरेंट्स और शिक्षकों की भी जांच के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा गया है कि स्कूलों की लगातार निगरानी रखें। लक्षण दिखाई देने पर बच्चे को स्कूल में प्रवेश नहीं देना है। शासन के निर्देशों का पालन करें। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

7 दिन में 43 बच्चे संक्रमित

प्रदेशभर में 2 अगस्त से स्कूल शुरू हुई है। इस एक हफ्ते में ही प्रदेश के स्कूलों (School Children Positive) में करीब 43 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। अभी तक कोरबा, बलरामपुर, सूरजपुर, जशपुर जिले के स्कूलों में बच्चे संक्रमित मिल रहे थे। अब जांजगीर में भी मिले हैं। तीन दिन पहले दुर्ग जिले के एक स्कूल में 4 छात्राएं और कांकेर में एक शिक्षक संक्रमित मिले थे। जबकि उसके दो दिन पहले जशपुर में 2 बच्चे और एक टीचर पॉजिटिव मिली थीं। सूरजपुर में 3, बलरामपुर में 7वीं क्लास का बच्चा और कोरबा में मोहल्ला क्लास के 8 बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं।

Exit mobile version