Site icon Navpradesh

SBI ने ATM से पैसे निकालने की नई सुविधा दी, रात 8 से सुबह 10 तक 10 हजार…

sbi, atm, cash withdrawal, otp, navpradesh,

sbi atm cash withdrawal

मुंबई/ए.। एसबीआई (sbi) ने अपने 47 करोड़ ग्राहकों के लिए एटीएम (atm) से पैसे निकालने (cash withdrawal) की नई सुविधा शुरू की है। यह सुविधा ओटीपी (otp) बेस्ड एटीएम कैश विड्राल है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एटीएम से ओटीपी (otp) आधारित कैश विड्राल सुविधा कुछ इस प्रकार है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (sbi) के ग्राहक द्वारा रात 8 बजे से सुबह 10 बजे तक एटीएम से 10 हजार रुपए से ज्यादा की राशि निकालने (cash withdrawal) पर उसे पहले ओटीपी पूछा जा रहा है।

ये ओटीपी ग्राहक के एसबीआई के रजिस्टर्ड नंबर पर आएगा। रजिस्टर्ड नंबर पर आए ओटीपी को डालने के बाद ग्राहक 10 हजार रुपए से ज्यादा की रकम निकाल सकेगा।

नई सुविधा इसलिए

दरअसल हाल के दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें एटीएम के जरिए क्लोनिंग का इस्तेमाल कर ग्राहकों संबंधी जानकारी चुरा ली जाती है। फिर डुप्लिेकेट कार्ड के जरिए ग्राहकों को फंसाया जाता है। एटीएम से पैसे निकालने की सुविधा सुरक्षित बनाने के लिए यह नई सुविधा दी जा रही है। इसके लिए एसबीआई अपने ग्राहाकों को ओटीपी बेस्ड एटीएम कैश विड्रॉल का विकल्प दे रहा है। इस सुविधा से एसबीआई ग्राहकों को वित्तीय सुरक्षा का बड़ा कवच मिल जाएगा। वे एटीएम क्लाेनिंग से होने वाले फ्राड से बच सकेंगे।

Exit mobile version