Site icon Navpradesh

Relieved News : छत्तीसगढ़ में कम हो रहे कोरोना मरीज, संक्रमण दर 0.2%

Relived News: Corona patients decreasing in Chhattisgarh, infection rate 0.2%

Relived News

सप्ताह के सबसे कम 49 कोविड पॉजिटिव मिले, पॉजिटिविटी रेट घटी

रायपुर/नवप्रदेश। Relieved News : छत्तीसगढ़ से राहतभरी खबर ये है कि यहां लगातार कोरोना पीडि़त मरीजों की संख्या घट रही है। इससे कोरोना संक्रमण की दर भी घटकर 0.2 प्रतिशत रह गई है। निस्संदेह यह खबर राज्य के लोगों को राहत देने वाली है। 15 अगस्त देर रात स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 24 घंटे के भीतर 49 कोविड मरीज मिले हैं। ये नतीजे प्रदेश भर से कलेक्ट हुए 17 हजार 530 सैंपलों की जांच के बाद सामने आए हैं। अब इस वजह से प्रदेश की पॉजिटिविटी (Relieved News) रेट भी घट गई है। वहीं 114 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, जबकि कांकेर में एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

लोगों को दिए जा रहे हैं लगातार टीके

कोरोना संक्रमण की दर घटना एवं अस्पतालों (Relieved News) में मरीजों की संख्या कम होना, इसका कारण लोगों को लगातार दिया जा रहा टीकाकरण है। आपको बता दें कि शनिवार 14 अगस्त को भी रायपुर जिले में कोविशील्ड की 90 हजार डोज प्राप्त हुई थी, जिससे टीकाकरण नियमित रूप से दिया जा रहा था। कलेक्टर सौरभ कुमार ने यह जानकारी देते हुए अधिक से अधिक टीका लगाने की अपील भी की थी।जिला नोडल अधिकारी राजीव पांडेय ने बताया कि रायपुर जिले के 182 सरकारी टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाया जा रहा है। इसके साथ ही 15 अगस्त को 225 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण किया गया।

इस वक्त राज्य में एक्टिव मरीज

इस वक्त राज्य (Relieved News) में 1295 एक्टिव मरीज हैं। 15 अगस्त को हुई 1 मौत के साथ अब तक राज्य में 13 हजार 547 कोविड संक्रमितों की मौत हो चुकी है। दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कवर्धा समेत कुल 12 जिलों में एक भी कोविड मरीज नहीं मिला।


12 जिलों में नहीं मिला कोई नया मरीज

दुर्ग संभाग के पांचों जिलों में 15 अगस्त को कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। इस दिन प्रदेश के 12 जिलों में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है। दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, गरियाबंद, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर-रामानुजगंज और नारायणपुर जिले में 15 अगस्त को कोरोना सैंपलों की जांच में एक भी सैंपल पॉजिटिव नहीं पाया गया। इस दिन प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण कोविड-19 के सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। राज्य में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 1295 है।

हफ्तेभर की नए मरीज और पॉजिटिविटी दर की स्थिति

पिछले 24 घंटे में प्रमुख जिलों में कोरोना का हाल

Exit mobile version