Site icon Navpradesh

जिनने कभी नहीं देखा मल्टीप्लैक्स का मुंह आज वहीं सुपर-30 देखने पहुंचे

MLA devendra yadav

Those who never saw the multiplex face today to see Super-30

भिलाई। जिन बच्चों ने कभी मल्टीप्लैक्स multiplex नहीं देखा उनके लिए मेयर, विधायक देवेन्द्र यादव MLA devendra yadav फरिश्ता बनकर आए। हालांकि यह आईडिया स्वयंसिद्धा की डायरेक्टर डॉ. सोनाली चक्रवर्ती का था कि गरीबी और मुफलिसी में पलते सरकारी स्कूल के बच्चों को भी मल्टीप्लैक्स में फिल्म दिखाई जाए।

इस आईडीया पर मेयर देवेन्द्र यादव तैयार हुए और फिर 25 श्रम बाहुल्य क्षेत्र के बच्चों के साथ डॉ. सोनाली चक्रवर्ती फिल्म देखने पहुंची। फिल्म थी सुपर-30 इस फिल्म में गरीबी मुफलिसी पढऩे वाले बच्चे आईआईटी मे सलेक्ट होते है।

रोचक बात यह थी कि हाल में इन 25 दर्शकों के अलावा और कोई नहीं था। यह स्पेशल शो सिर्फ इन 25 बच्चों के लिए रखा गया था जो डॉ. सोनाली चक्रवर्ती, डायरेक्टर स्वयंसिद्धा ए मिशन की क्लास कच्ची धूप के छात्र-छात्राएं थे।

यह सारे बच्चे सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले एवं बस्तियों में रहने वाले हैं जो हफ्ते में 3 दिन मां कल्याणी शीतला देवी मंदिर मरोदा टैंक के परिसर में इस स्पेशल क्लास में संगीत, अभिनय एवं व्यक्तित्व विकास की शिक्षा लेते हैं। बच्चों के लिए एजुकेशन बेस्ड मूवी दिखाकर उनको भी जिंदगी में सफल होने के लिए प्रेरित किया। उनको जिंदगी में शिक्षा का महत्व बताया गया।

Exit mobile version